Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedआदिवासी समाजभाइयो के आवास निर्माण के लिए 1 लाख मकान मंजूर, आदिवासी...

आदिवासी समाजभाइयो के आवास निर्माण के लिए 1 लाख मकान मंजूर, आदिवासी समाज यह भारत का मूलनिवासी : विधायक विनोद अग्रवाल

 

विधायक विनोद अग्रवाल ने क्रांतिकारी शहीद बाबूराव पुल्लेसुर शेडमाके की जयंती एवं क्रांतिसूर्य बिरसा मुंडा सभामंडप के लोकार्पण समारोह के अवसर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर समाज को किया संबोधित
गोंदिया : क्रांतिकारी शहीद बाबूराव पुल्लेसुर शेडमाके की जयंती कार्यक्रम और क्रांतिसूर्य बिरसा मुंडा सभामंडप का लोकार्पण समारोह के अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक विनोद अग्रवाल ने क्रांतिसूर्य महामानव बिरसा मुंडाजी के सभामंडप का लोकार्पण किया और महामानव बिरसा मुंडाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इस दौरान वे मंच पर उपस्थित हुए और स्वागत गीत के माध्यम से उनका समाज के युव्तीयो ने उनका स्वागत किया।

आदिवासी समाज के विकास हेतु सदैव मै उनके साथ : विधायक विनोद अग्रवाल
आयोजन के अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल ने आदिवासी समाज को सम्बोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज को अपनी परंपरा को बचा कर रखना चाहिए ताकि आदिवासी संस्कृति को कायम रखा जा सके. और कार्यक्रम में बुलाने के लिए सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार से मांग की है कि बच्चों को उच्च शिक्षा मिले और सरकार आदिवासी समुदाय के बच्चों को शिक्षा और रोजगार के लिए आर्थिक रूप से मदद करे. राज्य सरकार द्वारा आदिवासी समुदाय को शबरी आवास योजना का लाभ देने की मांग के अनुरूप 100 प्रतिशत आदिवासियों के पास पक्के मकान हों, इसके लिए बजट में एक लाख आवास का प्रावधान किया गया है. शत-प्रतिशत भाइयों के घर बनेंगे और कोई भी आदिवासी भाई लाभ से वंचित नहीं रहेगा और करंजा में बड़ी संख्या में आदिवासी भाई हैं उन्हें प्रत्येक योजनाओ का लाभ मिलेगा इसके लिए मै सदैव प्रयत्नशील हूँ ऐसा वचन देता हूँ. साथ ही पिने के पाणी की भी व्यवस्था की जाएगी जिससे उपयुक्त पानी मिल सके और जिस जगहों पर टोले पर बड़ी संख्या में आदिवासी समाजभाई है उनके टोले और गाँव को जोड़ने के लिए ४००० करोड़ रूपये की राशी मंजूर की गई है ऐसी जानकारी विधायक विनोद अग्रवाल ने दी है.
इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल, भाउराव उके अध्यक्ष जनता की पार्टी, मोहन गौतम जिलाध्यक्ष किसान आघाडी, दुर्गाप्रसाद कोकोडे, कचारगढ़ ट्रस्ट अध्यक्ष, उषाताई आत्राम गोंडवाना दर्शन संपादिका नोकचंद कापसे सरपंच कारंजा, विट्ठलराव हरडे उपसरपंच, डॉ.चनाप साहेब, मिताराम हरडे माजी उपसरपंच कारंजा, अरविंद हरडे ग्राम पंचायत सदस्य साथ ही बड़ी संख्या में आदिवासी समाज भाई और बहने उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments