Saturday, July 13, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedविधायक विनोद अग्रवाल के प्रयासों से अब सुभाष गार्डन का होगा 3...

विधायक विनोद अग्रवाल के प्रयासों से अब सुभाष गार्डन का होगा 3 करोड़ की निधि से कायाकल्प

समारोहपूर्वक किया गया भूमिपुजन

विधायक विनोद अग्रवाल ने शहर एवं ग्रामीण विकास के प्रति जताई प्रतिबद्घता

गोंदिया शहर के प्राचीन सुभाष गार्डन की स्थिति अब बीते वर्षों में दयनीय हो चुकी है, तथा समय के अनुरुप अब इस गार्डन के कायाकल्प की आवश्यकता के चलते पुननिर्माण एवं अत्याधुनिक व्यवस्थाओं की मांग की जा रही थी, जिसे पुरा करने की दिशा में विधायक विनोद अग्रवाल ने बड़ा काम कर दिखाया है। विधायक विनोद अग्रवाल ने सुभाष गार्डन के कायाकल्प के लिये ३ करोड़ रुपये की निधि स्वीकृत करवाई, तथा इसका आज १० मार्च दिन रविवार को सुबह ८ बजे सुभाष गार्डन में विधिवत भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अशोक इंगले, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष कशिश जायसवाल, जनता की पार्टी संगठन के संयोजक भाऊराव उके, पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष शिव शर्मा, पूर्व गटनेता एवं बांधकाम सभापति घनश्याम पानतवने के साथ ही प्रमुख रुप से श्रीमती भावना कदम, मारवाड़ी युवक मंडल के अध्यक्ष महेश गोयल, रमाकांत अग्रवाल, अनिल हुंदानी संहित अनेक हस्तियां मौजूद रही।

*बोले विधायक विनोद अग्रवाल*

सुभाष गार्डन के भूमिपुजन अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि गोंदिया विधानसभा क्षेत्र की बड़ी ही विषम परिस्थितियों में वे क्षेत्र के विधायक बने, एक निर्दलीय विधायक के रुप में आप सभी का प्यार और शक्ति मिली, और गोंदिया की जनता की सेवा का अवसर मुझे मिला, लेकिन मेरे विधायक बनने के बाद ही मेरे कार्यकाल का बहुत बड़ा समय कोरोना के खिलाफ लड़ाई में चला गया। तीन साल कोरोना ने प्रभावित किया, तो कोरोना काल में भी हमने अपनी जवाबदारी निभाने का पूरा पूरा प्रयास किया, जबकि वहीं जब सामान्य परिस्थितियां निर्मित हुई, तो मुंबई के मंत्रालयों के चक्कर लगाकर, और माननीय मुख्यमंत्री संहित अनेक मंत्रियों व शासन प्रशासन का सहयोग गोंदिया के विकास के लिये जुटाने का हमने प्रयास किया, और इसका परिणाम है कि गोंदिया के विभिन्न प्रभागों में युद्घ स्तर पर करोड़ों के निर्माण कार्य हो रहे हैं। विधायक विनोद अग्रवाल ने आगे कहा कि सुभाष गार्डन में फिलहाल ३ करोड़ की निधि उपलब्ध कराने में सफलता मिली है, तथा इस गार्डन का एक उत्कृष्ट प्लानिंग के साथ जीर्णोद्घार किया जायेगा। आने वाले १०० दिनों के अंदर इस गार्डन का कायाकल्प हो, इसके प्रयास भी किये जाएंगे। गोंदिया शहर में कचरा प्रबंधन को लेकर विधायक विनोद अग्रवाल ने कहा कि गोंदिया नगर परिषद के सामने कचरा प्रबंधन एक बहुत बड़ी चुनौती बना हुआ है क्योंकि शहर के किसी भी क्षेत्र में जहां भी कचरा डम्प करने के लिये व्यवस्थाएं बनाने के प्रयास हो रहे हैं, लोगों का विरोध बाधा उत्पन्न कर रहा है, लेकिन इसके लिये भी अतिशीघ्र हम व्यवस्था बनाने का प्रयास कर रहे हैं।विधायक विनोद अग्रवाल ने आगे यह भी कहा कि शहर के सभी समाज के भवन, मंदिर, मस्जिद, बौद्घ विहार, जैसे सभी समाज प्रतिमा स्थल का नवीनीकरण करने का काम शुरू है। 65 करोड़ की निधि से शहर की प्रमुख सड़क को सीमेंट रोड बनाया जाएगा जिसकी गुणवत्ता महानगर पालिका स्तर की होगी, और आने वाले दिनों में गोंदिया शहर लोगों को बदला हुआ नजर आने लगेगा।

*यह भी रहे उपस्थित*

सुभाष गार्डन के भूमिपुजन अवसर पर प्रमुख रुप से पूर्व न.प. उपाध्यक्ष हर्षपाल रंगारी, पूर्व सभापति श्रीमती नीतु अमित बिरिया, पूर्व सभापति धर्मेश (बेबी) अग्रवाल, पूर्व सभापति श्रीमती विमलताई मानकर, पूर्व पार्षद राहुल यादव, पूर्व सभापति दीपक बोबड़े, पूर्व सभापति विवेक मिश्रा, पूर्व पार्षद श्रीमती सुषमा मयूर मेश्राम, पूर्व पार्षद श्रीमती भावना कदम, पूर्व पार्षद श्रीमती अफसाना पठान, अनिल हुंदानी, हंसु वासनिक, श्रीमती मैथिली राम पुरोहित, समीर आरेकर, मोन्या नागदवने, राजेन्द्र कावले, अहमद मनिहार, लालु शर्मा, अभय मानकर, धर्मेन्द्र डोहरे, मुकेश हलमारे, भास्कर राजगिरे, राजु पटले, संजु वंजारी, संतोष पटले, डिंपल तीर्थराज उके, अनिल शरणागत, यशवंत बहेकार, भारत शुक्ला, अमित भालेराव, आशीष ठकरानी, चेतन बुम्बर, प्रशांक गुडग़े, दिलीप यादव, प्रितेश रामटेककर संहित बड़ी संख्या में सुभाष गार्डन में स्वास्थ्य लाभ लेने के लिये प्रतिदिन पहुंचने वाले नागरिकणगण महिलाएं, पुरुष व युवावर्ग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments