Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedविधायक विनोद अग्रवाल ने प्रशासन की लेटलतीफी के कारण विकासकामों में हो...

विधायक विनोद अग्रवाल ने प्रशासन की लेटलतीफी के कारण विकासकामों में हो रही रुकावटों पर जताया खेद, व्यक्त की नाराजगी

विधायक विनोद अग्रवाल ने कई मुद्दों को लेकर जिला अधिकारियों के साथ सभागार में की बैठक
गोंदिया : गोंदिया में कई समस्याओं के समाधान के लिए विधायक विनोद अग्रवाल की उपस्थिति में कलेक्टर सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई. इसमें पुरानी कृषि उपज बाजार समिति के परिसर का हस्तांतरण, बिरसी हवाई अड्डा-परियोजना से प्रभावित नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना और अन्य मुद्दे, कामठा-परसवाड़ा रोड, परसवाड़ा कामठा क्षेत्र में छात्रों के लिए बसों की व्यवस्था, काटी-कासा रोड के मुद्दे शामिल हैं। गोंदिया खाद्य नागरिक आपूर्ति अंतर्गत इश्तांग सिटी सर्वे, जलजीवन मिशन अंतर्गत कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस पर विधायक विनोद अग्रवाल ने नाराजगी जताई और अधिकारियों व कर्मचारियों को फटकार लगाईं. विधायक विनोद अग्रवाल ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा की नागरिकों की सुविधा के लिए जो काम तय किये गये थे, वे अब तक नहीं हो पा रहे हैं। जिससे नागरिको को असुविधाओ का सामना करना पड़ रहा है.
फिलहाल बरसात के दिन शुरू हो गये हैं और बिजली का काम बाकी है. परसवाड़ा-कामठा मार्ग बंद कर दिया गया है और कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है और पेयजल, स्कूल, पुनर्वसन जैसे कई मुद्दे कई वर्षों से प्रलंबित हैं और उनके समाधान के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बस स्टॉप, स्ट्रीट लाइट जैसे कई मुद्दों पर 15 दिनों के अंदर काम पूरा करने का आदेश जारी किया जाए ऐसे निर्देश विधायक विनोद अग्रवाल ने दिए. विधायक विनोद अग्रवाल ने प्राथमिकता परिवार योजना के तहत लाभार्थियों की संख्या बढ़ाने, स्कूली छात्रों के लिए बस सुविधा प्रदान करने और बाढ़ की स्थिति के कारण काटी-कासा गांव में संचार हानि की समस्या के समाधान के लिए उपाय करने का भी संबंधितों को सुझाव दिया।
इस बैठक में गोंदिया शहर के सर्वेक्षण पर चर्चा हुई. नगर सर्वेक्षण के संबंध में राशि उपलब्ध करा दी गयी है तथा सभी आवश्यक परमिट भी उपलब्ध करा दिये गये हैं, कार्य में विलंब होने के कारण संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. इस जलजीवन मिशन के साथ-साथ महाराष्ट्र जल प्राधिकरण के तहत शुरू किए गए कार्य अधूरे हैं और कई गांवों में सड़कों की खुदाई के कारण नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। विधायक विनोद अग्रवाल ने भी संबंधितों को जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया और यह भी निर्देश दिया कि सभी समस्याओं का तुरंत निपटारा किया जाये. इस दरम्यान बैठक में प्रमुखता से विधायक विनोद अग्रवाल, जिलाधिकारी प्रजीत नायर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिप.गोंदिया मुरुंगनाथन, उपजिलाधिकारी विजया बनकर, कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सभापती भाउराव उके, पंचायत समिती के सभापती मुनेश रहांगडाले, उपविभागीय अधिकारी पर्वणी पाटील, तहसीलदार विशाल सोनवने, मुख्याधिकारी नगर परिषद, गोंदिया बल्लाड, जिला पुरवठा अधिकारी वानखेड़े, तालुका भूमि अभिलेख बोकडे, नायब तहसीलदार पालांदूरकर, पीएमजेएसवाय कार्यकारी अभियंता आवडे, एमजेपी कार्यकारी अभियंता गणवीर, सार्वजानिक बांधकाम विभाग क्र.१ कार्यकारी अभियंता लभाने, सार्वजानिक बांधकाम विभाग जिप गोंदिया अभियंता मेश्राम, उपविभागीय अभियंता लांजेवार,  उपविभागीय अभियंता हटवार, जिला आपत्ती व्यवस्थापन अधिकारी राजन चौबे, कार्यकारी अभियंता विद्युत विभाग आनंद जैन, कार्यकारी अभियंता समग्र शिक्षा जिवनेश मिश्रा, श्री सोनारकर, इत्यादी पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

एयरपोर्ट अथॉरिटी अपने वादे भूल गई
बिरसी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर जरूरी परमिट और पुनर्वासन को लेकर किये गये वादों को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा भूल जाने पर विधायक विनोद अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगायी. नागरिकों को नुकसान पहुंचाने के लिए पुनर्वास क्षेत्र में पक्की सड़कें, बिजली आपूर्ति, पानी आपूर्ति, छात्रों के लिए शिक्षा सुविधाएं जैसी कुल 23 बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी की थी, लेकिन आज विधायक विनोद अग्रवाल संबंधित अधिकारियों से काफी नाराज दिखे. कई वर्षों तक लूटपाट के बावजूद पुनर्वास क्षेत्र में कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करायी गयीं. उस पर कलेक्टर के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को तत्काल न्यूनतम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments