Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedस्थायी समिति की बैठक में नहीं आते सीईओ

स्थायी समिति की बैठक में नहीं आते सीईओ

अब तक 13 बार हो चुकी हैं बैठक
गोंदिया. जिला परिषद की स्थायी समिति की सभा का आयोजन प्रत्येक माह में किया जाता है. जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा संबंधित अधिकारियों की रहती हैं. लेकिन गोंदिया जिप की स्थायी समिति की सभा अब तक 13 बार हो चुकी है. बावजूद एक भी सभा में मुख्य कार्यकारी अधिकारी उपस्थित नहीं हुए हैं. जिससे समय पर निर्णय तथा विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं. इस तरह की जानकारी जिप सदस्य सुरेश हर्षे द्वारा दी गई हैं.
उल्लेखनीय है कि जिला परिषद को मिनी मंत्रालय कहा जाता है. जिप के माध्यम से ही ग्रामीण क्षेत्र का विकास किया जाता है. विकास का प्रारूप तथा नियोजन तथा अन्य समस्या सुलझाने के लिए स्थायी समिति का गठन किया जाता है. जिसमें जिला परिषद के सदस्य का समावेश रहता है. स्थायी समिति की सभा जिप अध्यक्ष की अध्यक्षता में की जाती है. सभा में विकास तथा अन्य समस्याओं पर चर्चा कर नियोजन किया जाता है. जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका मुख्य कार्यकारी अधिकारी की होती है. इसके अलावा इस सभा में जिला परिषद के सभी विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित रहते है. अब तक 13 बार स्थायी समिति की सभा का आयोजन हो चुका है. लेकिन एक भी सभा में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उपस्थित नहीं रहे है. जिससे समय पर विकास कार्य व समस्या सुलझाई नहीं जाती.

सभी अधिकारियों को निर्देश दे
महाराष्ट्र जिला परिषद, पंचायत समिति अधिनियमम 1961 की धारा 95 के तहत मुख्य कार्यकारी अधिकारी को स्थायी समिति की सभा में उपस्थित रहने का नियम है. लेकिन अबतक एक भी सभा में मुख्य कार्यकारी अधिकारी उपस्थित नहीं हुए है. जिला परिषद अध्यक्ष से मांग की गई है कि आगामी सभा में मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा संबंधित विभागों के सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए जाए.
सुरेश हर्षे, सदस्य, स्थायी समिति जिप गोंदिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments