Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedआज से हेलमेट का उपयोग न करने वालों पर कार्रवाई

आज से हेलमेट का उपयोग न करने वालों पर कार्रवाई

गोंदिया : दुर्घटनाओ पर नियंत्रण पाने के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा 11 जुुलाई से हेलमेट सख्ती लागू की जाने वाली थी लेकिन यातायात पुलिस विभाग द्वारा हेलमेट सख्ती पर जनजागृती करने के लिए फिलहाल हेलमेट न पहनने वालो पर आव्हात्मक कार्रवाई करने की बात कही गई है। वहीं शहर में हेलमेट सख्ती पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। यातायात पुलिस ने दोपहिया वाहन चालकाे से आव्हान किया है कि वाहन चलाते समय चालको ने हेलमेट का उपयोग करना अनिवार्य है।
बता दे कि जिले मंे दुर्घटनाओ की घटनाओं मंे बढ़ोत्तरी हाे रही है। इन दुर्घटनाओं में सबसे अधिक मृत्यु का कारण सिर पर गंभीर चोट लगने से होने का अनुमान है। जिसे देखते हुए 3 जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय में सांसद सुनिल मेंढे, अशोक नेते, जिलाधिकारी, जिला पुलिस अधीक्षक, जिला यातायात पुलिस निरीक्षक तथा संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियो की उपस्थिति में रास्ता सुरक्षा समिति की सभा का आयोजन किया गया था जिसमें निर्णय लिया गया कि दोपहिया वाहन चालको को हेलमेट सख्ती की जाए। इस तरह का परीपत्रक भी जारी कर दिया गया था और वाहन चालको में जनजागृती के तौर पर जिन चालको ने हेलमेट नहीं पहना है ऐसे वाहन चालको को यातायात पुलिस द्वारा गुलाब का फूल देकर हेलमेट पहनने की विनंती की जा रही है। वाहन चालको को 8 दिन की कालावधी दी गई थी। जिसके बाद 11 जुलाई से हेलमेट सख्ती लागू कर हेलमेट न पहनने वाले वाहन चालको पर जुर्माने की कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया था। इस संदर्भ मंे जिला यातायात पुलिस विभाग द्वारा जानकारी दी गई कि 11 जुलाई मंगलवार से जनजागृती करने के लिए हेलमेट न पहनने वाले दुपहिया वाहन चालको का आव्हात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिन्होने हेलमेट पहना है ऐसे चालको को गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया जाएगा ताकि अन्य वाहन चालको को प्रेरणा मिल सके।

फिलहाल आव्हात्मक कार्रवाई
जिला पुलिस अधिक्षक पिंगले सर के मार्गदर्शन में दुपहिया वाहन चालको को हेलमेट पहनने के लिए फिर से 3 से 4 दिनो की अवधि दी जा रही है। ताकी उनमें जनजागृति निर्माण हो। हमारा उद्देश्य सिर्फ उन पर कार्रवाई करने का ही नहीं है हमारा मुख्य उद्देश्य यह है की हेलमेट पहनकर अपने आप को सुरक्षित रखें । फिलहाल हेलमेट न पहनने वाले वाहन चालको पर आव्हात्मक कार्रवाई की जाएगी और जिन्होने हेलमेट पहने है ऐसे वाहन चालको का गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत भी किया जा रहा है। सभी वाहन चालको से आव्हान है कि यातायात नियमो का पालन कर अपना अमूल्य जीवन सुरक्षित रखे और जिला पुलिस प्र्रशासन को सहयोग करे।
जयेश भांडारकर,
पुलिस निरीक्षक, जिला यातायात विभाग, गोंदिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments