Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगोंदिया -जबलपुर गोंदिया पैसेंजर ट्रेन का शुभारंभ, सांसद सुनील मेंढे ने हरी...

गोंदिया -जबलपुर गोंदिया पैसेंजर ट्रेन का शुभारंभ, सांसद सुनील मेंढे ने हरी झंडी दिखाकर गोंदिया से किया रवाना

गोंदिया : गोंदिया- जबलपुर- गोंदिया स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का शुभारंभ सोमवार 17 अप्रैल को हुआ जिसके गोंदिया रेल्वे प्लेटफार्म क्र 6 पर शाम 6 बजे पहुंचने पर गोंदिया भंडारा के सांसद सुनील मेंढे द्वारा ट्रेन का स्वागत किया व शाम 6.45 बजे गोंदिया से हरी झंडी दिखाकर जबलपुर के लिए रवाना किया।
इस अवसर पर नागपुर डिवीजन के सीनियर डीसीएम रविश कुमार ,ए डि आर एम- ए.जगताप गजेंद्र फुंडे ,संजीव कुलकर्णी ,दिनेश दादरीवाल सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
इस अवसर पर सांसद सुनील मेंढे ने अपने संबोधन में कहा कि गोंदिया- जबलपुर- गोंदिया पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से इस रूट के यात्रियों को काफी लाभ होगा तथा गोंदिया रेल्वे स्थानक के नवीनीकरण के लिए 12 करोड़ की निधि मंजूर की गई है। जिससे जल्द ही रेल्वे स्थानक के प्लेटफार्म ऊंचाई बढ़ाने व विभिन्न सुधार कार्य शुरू किए जाएंगे साथ ही शहर को दो हिस्सों में जोड़ने व नागरिकों के आवागमन की व्यवस्था हेतु जल्द ही 12 मीटर का रेलवे उड़ान पुल का निर्माण किया जाएगा। साथ ही गोंदिया रेल्वे स्थानक पर आने के समय सकरे मार्ग से नागरिकों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए जल्द ही एक नए मार्ग का निर्माण किया जाएगा जिसका प्रस्ताव रेलवे प्रशासन को दिया गया है तथा संबंधित अधिकारियों द्वारा इसका निरीक्षण कर जल्द ही इस मार्ग का निर्माण कार्य रेलवे प्रशासन द्वारा शुरू किया जाएगा। तथा गोंदिया रेल्वे स्थानक पर आने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि रेलवे की तीसरी लाइन का कार्य पूर्ण होते ही यह समस्या खत्म होंगी तथा फिलहाल इस पर चर्चा कर होने वाली परेशानियों को कुछ हद तक दूर करने का प्रयास रेलवे प्रशासन के साथ बातचीत कर करेंगे।
गौरतलब है कि गोंदिया- जबलपुर मार्ग पर ब्रॉडगेज लाइन निर्माण के पश्चात डेली पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की मांग काफी समय से की जा रही थी। जिसके लिए सांसद सुनील मेंढे द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा था। जिसके फलस्वरूप गोंदिया- जबलपुर- गोंदिया स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को शुरू करने की मंजूरी रेलवे मंत्रालय द्वारा दी गई। जिसके अंतर्गत 17 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे स्पेशल पैसेंजर ट्रेन क्रमांक 05713/ 05714 जबलपुर- गोंदिया- जबलपुर का शुभारंभ जबलपुर स्थानक से हुआ । जिसका आगमन गोंदिया रेलवे स्टेशन पर शाम 6 बजे हुआ । इस विशेष स्पेशल ट्रेन के आगमन पर गोंदिया भंडारा के सांसद सुनील मेंढे उपस्थित रहकर ट्रेन की अगवानी करने के पश्चात गोंदिया से जबलपुर के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments