Saturday, September 7, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedडोंगरगढ़ मेले में जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा व अपराध रोकने ,...

डोंगरगढ़ मेले में जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा व अपराध रोकने , ट्रेनों में आरपीएफ जवान कर रहे गश्त

गोंदिया : गोंदिया रेलवे स्टेशन से डोंगरगढ़ मेले में पहुंच रहे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे सुरक्षा बल ने कड़ी व्यवस्था की है. कोविड के बाद इस बार दर्शनार्थियों की संख्या में इजाफा हुआ है
सभी प्रमुख ट्रेनों में अतिरिक्त गश्त हो रही है. डोंगरगढ़ स्टेशन में भी निगरानी और जांच के लिए 100 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. गोंदिया से डोंगरगढ़ जाने वाले यात्रियों के साथ किसी प्रकार का हादसा या अनहोनी घटना न हो इस बात का ध्यान रख जवानों को अलर्ट रहने निर्देशित किया गया है. जानकारी के अनुसार चैत्र नवरात्रि मेले के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बुलाई गई है. वहीं डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है. मेले में बड़ी संख्या में गोंदिया स्टेशन से दर्शनार्थी ट्रेनों के माध्यम से जा रहे है. दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में अतिरिक्त गश्त भी बढ़ा दी है. वहीं दोनों दिशाओं से यहां पहुंचने वाली हर ट्रेन पर सख्त निगरानी की जा रही है. यहां से डोंगरगढ़ जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए आपीएफ अलर्ट है. यहां आरपीएफ के जवान सिविल ड्रेस में घूमकर निगरानी कर रहे है. स्टेशन में आने वाले यात्रियों के सामान की जांच करने एक अलग टीम को तैनात किया गया है. चलती ट्रेनों में यात्रियों से उनके सामानों की पूछताछ भी की जा रही है. लावारिस बैग व अन्य सामानों को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. टिकट काउंटरों में भी आरपीएफ के जवान तैनात रह रहे है, ताकि भीड़ की आड़ में चोरी व पॉकेटमारी जैसी घटना न हो. मेले के दौरान पहले भी इस तरह की शिकायतें सामने आती रही है. वहीं चलती ट्रेनों में यात्रियों को चढ़ने से भी रोका जा रहा है.
आरपीएफ गोंदिया के प्रभारी निरीक्षक विनोदकुमार तिवारी के नेतृत्व में स्टेशन में आने जाने वाली ट्रेनों में डोंगरगढ़ मेले के मद्देनजर यात्रियों व उनके सामान की सुरक्षा के लिए आरपीएफ डॉग स्क्वाड (श्वान दस्ते) की मदद से सघन जांच अभियान चलाते हुए यात्रियों को सतर्क रहने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments