Saturday, September 7, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedयात्री सेवा में 80 में से 70 बसें

यात्री सेवा में 80 में से 70 बसें

10 बसें गोंदिया-भंडारा वर्कशॉप की बढ़ा रहें शोभा
गोंदिया. महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम के गोंदिया डिपो में यात्री सेवा के लिए 80 बसें उपलब्ध कराई गई हैं. लेकिन इनमें से केवल 75 बसें गोंदिया डिपो में हैं और उनमें से केवल 70 बसों का उपयोग यात्री सेवा के लिए किया जा रहा है. गोंदिया डिपो में 5 बसें बेकार पड़ी हैं.
गोंदिया डिपो की 5 बसें भंडारा स्थित वर्कशॉप की शोभा बढ़ा रही हैं. जरूरत पड़ने पर भंडारा डिपो उन बसों का उपयोग कर रहा है. लेकिन जरूरत नहीं होने पर वे बसें वर्कशॉप में पड़ी रहती हैं. गोंदिया डिपो में चालक और परिचालक की भारी कमी के कारण अब इन पांच बसों की जरूरत नहीं है. जबकि कम से कम 150 चालकों और इतनी ही संख्या में परिचालकों की आवश्यकता होती है. चालकों और परिचालकों की वास्तविक संख्या कम है. यहां तक कि कुछ चालक, परिचालक भी छुट्टी पर हैं. कुछ चालक और परिचालक अपने निजी काम से छुट्टी पर हैं. इस के कारण यात्रियों की सेवा के लिए केवल 70 बसों का उपयोग किया जा रहा है. उपलब्ध 75 बसों में से पांच बसें गोंदिया डिपो में बेकार खड़ी हैं. ऐसे में भंडारा वर्कशॉप में भेजी गई बसों को वापस लाने की जरूरत नहीं है. उल्लेखनीय यह है कि कुछ साल पहले गोंदिया की सड़कों पर 90 से ज्यादा बसें चलती थीं. बसें उपलब्ध होने पर भी चालक की कमी के कारण कई लंबी दूरी की यात्री सेवाएं बंद कर दी गईं.

हम यात्री सेवा के लिए उपलब्ध बसों की पूरी संख्या का उपयोग नहीं कर सकते. जो बसें भंडारा के लिए रवाना की गईं. उन्हें वापस लाया जाता है. लेकिन यह सब चालक, परिचालक और समग्र स्थिति पर निर्भर करता है.
संजना पटले, व्यवस्थापक, गोंदिया डिपो

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments