Thursday, July 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorized15 वर्ष में नहीं बन सका कुआढांस नाले पर पुल

15 वर्ष में नहीं बन सका कुआढांस नाले पर पुल

नागरिकों को हर हर्ष होती है परेशानी
गोंदिया : कुआढांस के जर्जर पुल की समस्या 15 वर्ष बाद भी दूर नहीं हो पाई है. बारिश के मौसम में लोगों के लिए मुसीबत बनने वाले इस पुल के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर घोंसी-नानवा परिसर के नागरिकों द्वारा अधिकारी, विधायक, सांसद, मंत्री से गुहार लगाई गई, लेकिन अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया गया.
सालेकसा तहसील मुख्यालय के लिए नानवा-घोंसी व परिसर के नागरिकों के लिए सालेकसा-नानवा-घोंसी-झालिया अत्यंत महत्वपूर्ण मार्ग है. इस मार्ग पर गढ़माता मंदिर के पीछे से बहने वाले कुआढांस नाले पर कई वर्षों से रपटा बना हुआ है. इस रपटे के दोनों तरफ से उतार खतरनाक है. इस रपटे से उतरते समय कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. इसी कारण बारिश के मौसम में कुआढांस नाला उफान पर रहता है. उस समय कुआढांस का रपटा पानी में डूब जाने से नानवा-घोंसी परिसर के नागरिक, छात्र-छात्राओं का तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट जाता हैं. इस मार्ग पर से रोजाना बड़ी संख्या में साइकिल सवाल, दोपहिया चालक व कार चालकों की आवाजाही होती है. इस खतरनाक रपटे को अपनी जान हथेली पर रखकर पार करना पड़ता है. इस रपटे की जगह पर कुआढांस नाले पर पुल निर्माण की मांग पिछले 15 वर्ष से लगातार की जा रही है. पुल निर्माण की मांग को लेकर अधिकारी, विधायक, सांसद, मंत्री से नागरिक लगातार गुहार लहा रहे हैं. लेकिन अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया गया है. इस पुल के जल्द निर्माण को लेकर पंचायत समिति सदस्य अर्चना मडावी ने भी हाल ही में सासंद, पालकमंत्री को ज्ञापन सौंपकर ध्यान देने की मांग की थी.

सांसद को सौंपा ज्ञापन
इसी बीच सालेकसा आए सासंद अशोक नेते से विश्रामगृह में सरपंच गौरीशंकर बिसेन, राजू कटरे व नागरिकों ने मुलाकात की और ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द पुल निर्माण की मांग की है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments