Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकामठा- रावणवाडी मार्ग बदहाल

कामठा- रावणवाडी मार्ग बदहाल

सड़क से उखड़ रही गिट्टी, मार्ग के निर्माण में घटिया दर्जे की सामग्री का उपयोग
गोंदिया. जिले में आए दिन अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं सिर्फ मार्ग जर्जर होने की वजह से घटित होती है. इसके बावजूद संबंधित विभाग की ओर से ऐसी जर्जर अवस्था में पहुंच चुके मार्गों की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जाता. जिसकी वजह से बार-बार सड़क दुर्घटनाएं घटित होती रहती है. एक ओर शासन की ओर से गांवों को गांवों से जोड़ने के लिए मार्ग बनाए जाने की बात कही जाती है. वहीं दूसरी ओर स्थानीय प्रशासन की ओर से मार्ग निर्माण में घटिया दर्जे की सामग्री का उपयोग किया जाता है. जिससे कुछ माह या वर्षों बाद मार्ग की हालत खस्ता हो जाती है. इसी तरह कामठा- बिरसी- रावणवाड़ी की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है.
उल्लेखनीय है कि कामठा- बिरसी- रावणवाडी की ओर जाने वाला मार्ग इतना जर्जर हो गया है कि दोपहिया वाहन से लेकर चौपहिया वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस मार्ग की गिट्टी पूरी तरह से उखड़ चुकी है. ऐसे में कई बार मार्ग पर दुर्घटनाएं भी घटित हो चुकी हैं. साथ ही आवागमन करने वाले दोपहिया व चौपहिया वाहनों के टायर कई बार पंक्चर भी हो जातें हैं. मार्ग की मरम्मत कराए जाने को लेकर प्रशासन को बार-बार जानकारी दी गई. इसके बावजूद संबंधित विभाग की ओर से मार्ग की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इस मार्ग का उपयोग परिसर के नागरिकों द्वारा बड़े पैमाने पर किया जाता है. चौपहिया वाहन से जाने वालों को हिचकोले खाते हुए जाना पड़ता है. कामठा बिरसी मार्ग की मरम्मत होती है। लेकिन कुछ दिनों में ही मार्ग की हालत जस की तस हो जाती है.

प्रशासन के प्रति रोष
द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण आवागमन करने वालों में प्रशासन के प्रति रोष व्याप्त है. परिसर के ग्रामीणों ने इस मार्ग की ओर जल्द से जल्द ध्यान देकर मरम्मत की मांग की है बिरसी-कामठा मार्ग की हालत काफी जर्जर हो गई है आवागमन करने वाले नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अगर समय रहते दुरूस्ती नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा.
उमेशसिंह पंडेले, उपसरपंच, बिरसी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments