Saturday, June 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकृउबास चुनाव के लिये 241 उम्मीदवार मैदान में

कृउबास चुनाव के लिये 241 उम्मीदवार मैदान में

गोंदिया : जिले की सात कृषि उत्पन्न बाजार समितियों का आम चुनाव 28 व 30 अप्रैल को हो रहा है. चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 20 अप्रैल आवेदन वापस लेने का अंतिम दिन था. लिहाजा जिले का ध्यान खींचा गया. दोपहर 3 बजे के बाद सभी सातों कृउबास की जंग की तस्वीर साफ हो गई है. देखा जा रहा है कि देवरी को छोड़कर 6 कृउबास का चुनाव कड़ा होगा. 7 कृउबास के कुल 126 निदेशक पदों के लिए 241 प्रत्याशी मैदान में हैं.
जिले में पिछले 20 दिनों से कृषि उत्पन्न बाजार समिति चुनाव की बयार बहने लगी है. नामांकन दाखिल करने और स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद जिले में आवेदन वापसी की अंतिम घड़ी पर फोकस किया जा रहा है. 20 अप्रैल को दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस ले लिए गए. लिहाजा सभी कृउबास की लड़ाई की तस्वीर भी साफ हो गई है. देवरी कृउबास के अखाड़े में सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध चयन पक्का हो गया है क्योंकि निदेशक पद के लिए इतने ही नामांकन आवेदन शेष हैं।. अन्य 6 जगहों पर चुनाव की तस्वीर साफ है. गोंदिया कृउबास अखाड़ा में कुल 44 प्रत्याशी मैदान में हैं जबकि अर्जुनी मोरगांव-38, आमगांव-39, सड़क अर्जुनी-31, गोरेगांव-31, तिरोडा कृउबास में 40 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

आमगांव- तिरोडा मे मुकाबला
तिरोडा कृषि उत्पन्न बाजार समिति के अखाड़े में कुल 81 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था. गुरुवार कों 41 प्रत्याशियों ने अखाड़े से नाम वापस लिया. इससे 40 प्रत्याशी मैदान में हैं. आमगांव में कृउबास के क्षेत्र में कुल 106 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था. 67 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया. तो 39 प्रत्याशी अखाड़े में किस्मत आजमा रहे हैं.

गोरेगांव में बीजेपी की खरीद-बिक्री का फॉर्मूला जारी
कुछ दिन पहले गोरेगांव तालुका खरीदी-बिक्री सहकारी समिति का चुनाव हुआ था. इस चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस और एनसीपी के कुछ नेताओं से हाथ मिलाकर चुनाव जीता था. इसी फॉर्मूले से रणसंग्राम में कृषि उत्पन्न बाजार समिति का पैनल बनाया गया है. गोरेगांव में कुल 48 नामांकन हुए, इनमें से 17 प्रत्याशियों ने मैदान से नाम वापस ले लिया. तो 31 प्रत्याशी रह गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि सेवा सहकारी निर्वाचन क्षेत्र में ओबीसी, भाटक्या जनजाति और ग्रामपंचायत निर्वाचन क्षेत्र में अनुसूचित जाति समूहों के एक-एक उम्मीदवार होने के कारण तीन निदेशक पदों के लिए उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना गया है. कुल 15 सीटों के लिए 28 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments