Tuesday, May 21, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगणेशोत्सव की तैयारियां जोरों पर

गणेशोत्सव की तैयारियां जोरों पर

सज गए बाजार : बढ़ने लगी सजावट सामग्री की खरीदारी
गोंदिया. शहर तथा जिले में गणेशोत्सव की तैयारी जोरों पर शुरू है. जिससे शहर तथा जिले में श्रीगणेश मूर्ति व श्री स्थापना के आकर्षक मंदिर की प्रतिकृतियों से बाजार सज गए है. गणेशोत्सव का लोगों में उत्साह कायम है. शहर में गणेशोत्सव की तैयारी जोरों पर शुरू है. आगामी 19 सितंबर से भगवान गणेश का आगमन होने वाला है. जिससे बाजार सज गया है. जिले में पोले के दिन से लगातार बारिश शुरू थी. जिससे पिछले 3 दिनों से शहर में सूरज दिखाई नहीं दिया. लेकिन रविवार को बारिश ने थोड़ी विश्रांती ली है, लेकिन बादलों का डेरा कायम है. बारिश खुलने से शहर में कई इलाकों में गणेशोत्सव पर भगवान गणेश की मूर्तियों की दूकानें सज गई है. गणेशोत्सव पर्व नजदीक आने से श्री स्थापना के लिए सार्वजनिक पंडाल, घरों में आकर्षक सजावट शुरू की गई है. इस वर्ष गणेशोत्सव का लोगों में उत्साह कायम है.

मोदक के साथ विविध तरह की मिठाई
इस त्यौहार में मोदक के साथ साथ विविध तरह की मिठाई भी बिक्री के लिए भी बनाई जा रही है. गांधी प्रतिमा चौक, गोरेलाल चौक, नगर परिषद परिसर, नेहरू चौक, डा. बाबासाहब आंबेडकर चौक, सिविल लाइन परिसर सहित विविध भागों में तथा बाजारों में गणेश मूर्तियों की बिक्री के साथ अन्य सामग्री की दूकानें चौपहिया वाहन, स्टाल व हाथगाड़ियों पर लगी है. सभी बाजारों में लगी दूकानें व हाथगाड़ियों पर गणेश मूर्तियां तथा पूजन सामग्री आदि की खरीदी करने के लिए नागरिकों द्वारा भीड़ की जा रही है. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक इस वर्ष गणेशोत्सव मनाने के लिए उत्साह देखा जा रहा है.

पर्यावरणपूरक गणेशोत्सव मनाएं
प्रशासन ने नागरिकों से पर्यावरणपूरक गणेशोत्सव मनाने का आह्वान किया है. इस बार प्रतिवर्ष के अनुसार बड़े गणेशोत्सव के आयोजन के आसार दिखाई दे रहे है. गणेश मूर्तियां बनानेवाले कारीगरों के पास भी इस वर्ष बड़ी मूर्तियां बनाने के ऑर्डर काफी मिले है. छोटी मूर्तियों की बिक्री इस वर्ष बढ़ने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments