Saturday, June 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगोरेगांव तहसील में सोनी के पास से दो करोड़ कैश जब्त

गोरेगांव तहसील में सोनी के पास से दो करोड़ कैश जब्त

चुनाव आयोग की कार्रवाई
गोंदिया. चुनाव विभाग की एफएसटी और एसएसटी टीम ने गोरेगांव तहसील के सोनी नाके के पास एक कार से 1 करोड़ 76 लाख रु. की नकद जब्त की. यह कार्रवाई 27 मार्च को दोपहर करीब 2 बजे की गई. लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए नकदी का इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए इस तरह की स्थिति पर अंकुश लगाने के लिए निर्वाचन विभाग ने जिले के विभिन्न स्थानों पर उड़न दस्ते की टीम नियुक्त की है.
27 मार्च की दोपहर करीब 2 बजे गोंदिया-थाना से गोरेगांव की ओर जा रही स्विफ्ट डिजायर कार का चुनाव विभाग के एफएसटी व एसएसटी टीम प्रमुख बाबा शिंदे, सरिता लिल्हारे, विलास सूर्यवंशी, रंजना चनाप, रामानंदा दास, श्यामकला भोयर, संदीप पटले ने सोनी नाके के पास निरीक्षण किया. इस दौरान कार से 1 करोड़ 76 लाख रु. की रकम जब्त की गई. इस समय तहसीलदार किसन भदाने के मार्गदर्शन में इस राशि का पंचनामा कर सील कर दिया गया. ईएसएमएस एप पर पंचनामा भरा गया और आगे की कार्रवाई की गई. पुलिस निरीक्षक अजय भुसारी व पुलिस उपनिरीक्षक घोलप ने कानूनी कार्रवाई की. इस कार्रवाई के लिए तहसीलदार गोमासे व निर्वाचन निर्णय अधिकारी पूजा गायकवाड ने मार्गदर्शन दिया.

जिले में पहली बड़ी कार्रवाई
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का बुधवार को आखिरी दिन था. अभी प्रचार शुरू नहीं हुआ है और उससे पहले ही चुनाव के लिए पैसा आना शुरू हो गया है. बुधवार को निर्वाचन विभाग की टीम ने दो लाख रु. की नकदी जब्त की. जिले में यह पहली बड़ी कार्रवाई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments