Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeपॉलिटिक्सग्राम पंचायत चुुनाव: अचलपुर और चांदुर बाजार तहसील में जबरदस्त उत्साह

ग्राम पंचायत चुुनाव: अचलपुर और चांदुर बाजार तहसील में जबरदस्त उत्साह

डिजिटल डेस्क, अमरावती।  अमरावती जिले की 14 तहसील अंतर्गत आनेवाले 257 ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन दाखिल करने के तीसरे दिन बुधवार को सरपंच के लिए 137 और सदस्यों के लिए 330 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। नामांकन भरनेवालों में सर्वाधिक संख्या अचलपुर और चांदुर बाजार तहसील की बताई जा रही है। अचलपुर तहसील की 23 ग्रामपंचायतों के लिए अब तक तीन जिलों में सरपंच के लिए 23 और सदस्य के लिए 71 तथा चांदुर बाजार तहसील में तीन दिनों 24 ग्राम पंचायत के सरपंच के लिए 32 और सदस्य के लिए 106 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए हंै। नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया के तीसरे दिन बुधवार को अमरावती तहसील में सरपंच पद के लिए 9 और सदस्य के लिए 19 नामांकन दाखिल किए।

मोर्शी तहसील में सरपंच के लिए 8 नामांकन दाखिल हुए तथा सदस्य के लिए 6 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। अचलपुर तहसील में सरपंच पद के लिए 19 और सदस्य के लिए 60, चांदुर बाजार तहसील में सरपंच के लिए 16 और सदस्य के लिए 66 नामांकन दाखिल हुए। दर्यापुर तहसील में सरपंच के लिए 13 व सदस्य के लिए 12 तथा धारणी तहसील में सरपंच पद के लिए 18 व सदस्य के लिए 30 आवेदन दाखिल किए ।  इसके अलावा तिवसा तहसील में सरपंच पद के लिए 6, सदस्य के लिए 20, भातकुली में सरपंच के लिए 3 व सदस्य के लिए 6, चांदुर रेलवे सरपंच के लिए 4 और सदस्य के लिए 12, वरुड़ में सरपंच के लिए 8 और सदस्य के लिए 24 और चिखलदरा तहसील में सरपंच के लिए 27 और सदस्य के लिए 48, अंजनगांव सुर्जी में सरपंच के लिए 2 और सदस्य के लिए 4 ने नामांकन भरा। धामणगांव रेलवे तहसील में सरपंच के लिए 1 और सदस्य के लिए 9 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे। इस तरह तीसरे दिन सरपंच के लिए 137 व सदस्य के लिए 330 नामांकन पर्चे दाखिल किए गए। 2 दिसंबर तक नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू रहेगी और सोमवार 5 दिसंबर को नामांकन पत्र की छंटनी और उसी दिन छंटनी पश्चात चुनावी मैदान में कायम उम्मीदवारों की सूची घोषित होगी। 7 दिसंबर तक नामांकन वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का वितरण और 18 दिसंबर को सरपंच व सदस्य पद के लिए मतदान कराया जाएगा। गौरतलब है कि अमरावती जिले की 12 तहसील अंतर्गत आनेवाली 257 ग्रामपंचायतोंं में 257 सरपंच और 2097 सदस्यों के लिए 18 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा। इस चुनाव को लेकर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में चुनावी माहोल गरमाने लगा है।

वर्तमान में गांव में चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और नामांकन शुरू हो चुका है, जिसके कारण इन लोगों के नाम कम कर के नगर पालिका की सूची में नहीं जोड़ा जा सकता है, अगले चुनाव कार्यक्रम शुरू होने पर इन्हें ठीक कर लिया जाएगा। इनका मतदान अगले चरण में होगा।
-डॉ. योगेश देशमुख, तहसीलदार दर्यापुर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments