Sunday, May 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedजयस्तंभ बस स्टैंड पर मनसे का हस्ताक्षर आंदोलन

जयस्तंभ बस स्टैंड पर मनसे का हस्ताक्षर आंदोलन

शौचालय, पेयजल व बैठने की व्यवस्था नहीं : यात्रि परेशान
गोंदिया. शहर स्थित जयस्तंभ चौक के बस स्थानक पर प्रसाधनगृह के साथ स्वच्छता का अभाव है. बस स्थानक में पीने का पानी, बैठने की व्यवस्था, स्वच्छतागृह नहीं होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उपरोक्त सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराने की मांग को लेकर महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने हस्ताक्षर आंदोलन किया. यात्रियों ने उक्त समस्याओं को जायज बताकर फलक पर हस्ताक्षर किए.
आंदोलन का नेतृत्व मनसे के जिला संगठक रितेश गर्ग, जिलाध्यक्ष मनीष चौरागड़े, तहसील अध्यक्ष सुरेश ठाकरे, शहर अध्यक्ष सुरेश चौधरी, मनसे विद्यार्थी सेना अध्यक्ष रितु वर्मा आदि ने किया है. शहर के जयस्तंभ चौक ब स्थानक पर यात्री बड़ी संख्या में आवागमन के लिए एसटी बस व अन्य परिवहन के साधनों की प्रतीक्षा में खड़े रहते है. लेकिन बस स्थानक में बैठने की व्यवस्था नहीं है. यहां तक कि स्वच्छतागृह, पीने के पानी के अलावा कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. गंदगी इतनी है कि इस परिसर में मुंह को रूमाल बांधकर ही यात्रियों को बस की प्रतीक्षा करना पड़ता है. कई बार स्वच्छतागृह, पीने के पानी व बैठने की सुविधा के लिए नगर परिषद की ओर मांग की गई. लेकिन इस और अनदेखी ही की गई. यहां तक ही जनप्रतिनिधि भी बस स्थानक में सुविधा उपलब्ध कराने में असफल हो गए है. उपरोक्त सुविधा तत्काल उपलब्ध कराए इस मांग को लेकर मनसे ने बस स्थानक पर हस्ताक्षर अभियान आंदोलन किया. जिसे यात्रियों का भरपूर प्रतिसाद मिला.

अन्यथा मनसे स्टाइल से आंदोलन
जयस्तंभ चौक बस स्थानक से सैकड़ों महिलाएं, विद्यार्थी तथा नागरिक आवागमन करते है. यहां यात्रियों के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. स्वच्छतागृह के अभाव में खास तौर पर महिलाओं को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सुविधा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर इस तरह का आंदोलन किया गया है. यदि 30 दिनों के भीतर सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई तो मनसे अपने स्टाइल में विकास के लिए आंदोलन करेंगी.
रितेश गर्ग, जिला संगठक, मनसे गोंदिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments