Wednesday, October 23, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedजिलाधीश कार्यालय में आपदा प्रबंधन दिवस मनाया

जिलाधीश कार्यालय में आपदा प्रबंधन दिवस मनाया

प्रदर्शन व रंगारंग प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
गोंदिया. विश्व आपदा प्रबंधन निवारण दिवस के अवसर पर जिलाधीश कार्यालय में आपदा प्रबंधन निवारण के संबंध में शपथ ली गई. इस अवसर पर अपर जिलाधीश प्रकाश पाटिल, निवासी उप जिलाधीश स्मिता बेलपत्रे, अधीक्षक उद्धव नाइक, नायब तहसीलदार संजय धार्मिक, पोरचेट्टीवार, बिटले व उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से प्रतिज्ञा पढ़ी.
आपदा प्रबंधन को कम करने के लिए नागरिकों के बीच जन जागरूकता पैदा करने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ ने 13 अक्टूबर को आपदा प्रबंधन निवारण दिवस के रूप में घोषित किया है. जिसके अनुसार राज्य में आपदा प्रबंधन निवारण दिवस के रूप में भी मनाया जाता है. जिसके अनुसार आपदा संभावित क्षेत्रों में जीवन, वित्त और पर्यावरण के नुकसान से बचने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए, “मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं अपनी, अपने परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार की विभिन्न आपदा शमन गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लूंगा. मैं आपदा प्रबंधन को कम करने के लिए समुदाय-आधारित गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लूंगा, मैं हमेशा अपने परिवार और समुदाय में आपदा के बारे में जागरूकता पैदा करने और इसके लिए तैयारी करने का प्रयास करूंगा.मैं राज्य के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में जन, वित्त और पर्यावरण की हानि से बचने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहूंगा, यह शपथ जिलाधीश कार्यालय के सभागृह में ली गई.

अग्नि सुरक्षा व बचाव पर प्रदर्शन
आपदा निवारण दिवस के अवसर पर अग्निशमन विभाग गोंदिया की ओर से सहायक अग्निशमन अधिकारी ने आदर्श कॉन्वेंट के विद्यार्थियों को सुरक्षा व बचाव पर प्रात्याक्षिक करके दिखाया. इस अवसर पर अग्निशमन अधिकारी नीरज काले, आदर्श कॉन्वेंट की शिक्षिका रंगारी रोडे, लांजेवार, भावे, अंबेडारे, अग्निशमन विभाग के कर्मचारी व विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
http://panchyatkhabar.com/wp-content/uploads/2023/03/ad1-e1679401545250.jpg

Most Popular

Recent Comments