Wednesday, May 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedतेज हवाओं के साथ हुई बारिश, अगले पांच दिन तक मौसम साफ...

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, अगले पांच दिन तक मौसम साफ होने के आसार नहीं

गोंदिया : मौसम विभाग ने विदर्भ के गोंदिया जिलेे में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके तहत 27 अप्रैल को भंडारा शहर समेत जिले के सभी तहसीलों में दिनभर बदरीला मौसम बना रहा। इस बीच कुछ स्थानों पर रात 10 भजे तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की जानकारी मिली है। हालांकि, मौसम विभाग ने 27 अप्रैल को बिजली की कड़कड़ाहट के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना जताई थी। दोपहर से ही बदरीला मौसम होने से गर्मी व उमस से लोग परेशान हो रहे थे, लेकिन शाम में तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी होने से लोगों ने थोड़ी राहत महसूस की। इधर, अनेक इलाकों में तेज हवा के कारण बार-बार बिजली आपूर्ति खंडित होती रही।
पिछले कुछ दिनों से जिले में बेमौसम बारिश का सिलसिला शुरू है। 22 अप्रैल को ओलावृष्टि के कारण फसलों का भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक जिले में बािरश का अनुमान जताया है। पहले बेमौसम बारिश के कारण जिले में बड़े पैमाने पर ग्रीष्मकालीन धान फसल के साथ सब्जी एवं फलों के बागीचों का नुकसान हुआ है।

अगले पांच दिन तक मौसम साफ होने के आसार नहीं
वहीं गोंदिया में अगले पांच दिन तक विदर्भ के जिलों में बेमौसम बारिश का अनुमान जताया है। गोंदिया जिले में मंगलवार को हल्की बूंदाबांदी होने की जानकारी मिली है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी 29 अप्रैल तक जिले के अधिकतम स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जतायी है। जबकि एक-दो स्थानों पर बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विज्ञान विभाग की माने तो सप्ताह के अंत तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा। माैसम साफ होने के फिलहाल कोई आसार नजर नहीं अा रहे हंै। ऐसे में कृषि विभाग के अधिकारी गांव-गांव पहुंचकर किसानों को फसलों को बीमारियों से बचाने के उपायों पर मार्गदर्शन कर रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने मौसम के बदलाव के चलते नागरिकों से आवश्यक सावधानी बरतने का आह्वाान किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments