Friday, April 12, 2024
Google search engine
Homeराज्य-शहरनागपुर: शीतसत्र के लिए चाहिए 800 सरकारी वाहन

नागपुर: शीतसत्र के लिए चाहिए 800 सरकारी वाहन

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  विधानमंडल का शीतसत्र 19 दिसंबर से नागपुर में शुरू होगा। पूरी सरकार शहर में रहेगी। अधिकारियों  को वाहनों की आवश्यकता पड़ेगी। उसे पूरा करने के लिए 800 वाहनों की आवश्यकता है। विभागीय आयुक्त ने सभी विभागों को पत्र भेजकर वाहन जमा करने के निर्देश दिए। 5 दिसंबर से विभागीय आयुक्त कार्यालय में वाहन जमा करने की शुरुआत होगी।

चार विभागों से मंगवाए वाहन : शीतसत्र के लिए नागपुर, अमरावती, औरंगाबाद और नाशिक विभाग से सरकारी कार्यालयों के वाहन मंगवाए गए हैं। विधानसभा, विधान परिषद, मंत्रालय और सचिवालय के अधिकारी, कर्मचारियों को लाने-ले जाने के लिए इन वाहनों का उपयोग किया जाएगा। उनके रहने के लिए रवि भवन, हैदराबाद हाउस, नाग भवन, आमदार निवास, सरपंच भवन तथा अन्य सरकारी विश्रामगृहों में व्यवस्था रहेगी। सभी आश्रय स्थलों की मरम्मत के लिए फिलहाल बुकिंग बंद कर दी गई है।

20 एंबुलेंस, 100 डॉक्टर रहेंगे तैनात : शीतसत्र में मंत्रालय तथा सचिवालय कर्मचारी, विधायकों के स्वीय सहायकों की स्वास्थ्य सेवा के लिए 20 एंबुलेंस, 100 डॉक्टर, 60 से अधिक परिचर-परिचारिका सेवा में 24 घंटे तैनात रहेंगे। आमदार निवार, रवि भवन, विधान भवन परिसर में वास्तव्य से रहने वाले जनप्रतिनिधि, अधिकारियों के लिए 24 घंटे मोबाइल एंबुलेंस सेवा में रहेगी। स्वास्थ्य सेवा के लिए 12 फिजिशियन, 48 स्वास्थ्य अधिकारी, 30 परिचारिका, 6 ईसीजी टेक्निशियन, 8 लेबोरेटरी टेक्निशियन, 20 एंबुलेंस, 32 परिचारिका की आवश्यकता पड़ेगी। उनकी उपलब्धता की प्रक्रिया अंतिम चरण में बताई गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments