Saturday, June 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedप्रौढ़ कबड्डी युवाओं में टिम भावना के निर्माण के साथ ग्रामीण संस्कृती...

प्रौढ़ कबड्डी युवाओं में टिम भावना के निर्माण के साथ ग्रामीण संस्कृती के जतन का माध्यम : प्रफुल अग्रवाल

पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के प्रतिनिधी प्रफुल अग्रवाल के हस्ते ग्राम कटंगटोला में प्रौढ़ कबड्डी का शुभारंभ
गोंदिया. गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कटंगटोला में दो दिवसीय प्रौढ़ कबड्डी का शुभारंभ पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के प्रतिनिधी प्रफुल अग्रवाल के शुभ हस्ते, तालुका भाजपा अध्यक्ष धनलाल ठाकरे, महामंत्री अर्जुन नागपुरे, सरपंच हनसलाल उईके, उपसरपंच शाहिन जमिल बेग, ग्राप सदस्य घनश्याम बाहे की प्रमुख उपस्थिती में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रफुलजी अग्रवाल ने कहा कि, गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में युवाओं ने बहुत ही उत्साह एवम्‌ गरम जोशी के साथ कबड्डी खेल में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इस वर्ष आयोजित अनेकों कबड्डी टुर्नामेंट के माध्यम से तालुके के नागरीक इस प्रतियोगीता का आनंद ले रहे है। ग्रामीण संस्कृती में रचा-बसा कबड्डी का खेल अब राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी खेला जाने लगा है और गोंदिया जिले से भी राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी तथा टिमे भेजने की उनकी इच्छा है, खेल को बढावा देने और ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभावाओं को सामने लाने के लिये प्रत्येक वर्ष ऐसे ही टुर्नामेंटे का आयोजन गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में किया जायेंगा। उन्होंने आगे कहा की कबड्डी के देशी खेल से युवाओं में खेल के प्रती रुची तो बढ़ती ही है, साथ-साथ स्वस्थ्य शरीर और स्वस्थ्य मन का भी निर्माण होता है। इसके साथ-साथ यह खेल युवाओं में टीम भावना भी पैदा करता है और संगठन की क्षमता से अवगत कराता है। इस अवसर पर पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल की ओर से टुर्नामेंट की विजेता टिम को ११,१११/- के नगद पुरस्कार की घोषणा प्रफुलजी ने की। सरपंच हनसलाल उईके ने कहा की, पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में युवाओं के विकास को प्राथमिकता दी है और युवाओं को क्रिडा के प्रती प्रेरित करने के लिये गोंदिया और ग्राम कामठा में भव्य क्रिडा संकुलो का निर्माण कराया है। युवाओं को न्युनतम खर्च में अपने गोंदिया जिले में ही रोजगारोन्मुख शिक्षण देने का स्वर्णिम अवसर गोंदिया शासकीय पॉलीटेक्नीक, शासकीय मेडीकल कॉलेज एवम्‌ शासकीय नर्सिंग कॉलेज की स्थापना कर दिया। वर्तमान में भी वे जिले में शासकीय एग्रीकल्चर एवंम इंजीनियरिंग कॉलेज शुरू कराने के लिये प्रयासरत है। युवाओं के प्रती पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के कार्य सराहनीय एवंम स्वागत योग्य है।
प्रमुख रुप से पुर्व पस सदस्य सत्यमभाऊ बहेकार, गोंदिया जिला भाजपा ओबीसी मोर्चा महामंत्री राजेश पी .डी .बिसेन, सर्वश्री ग्राप सदस्य दिलीप जतपेले, नेहा कावरे, सरीता बाहे, ओमबत्ती कावरे, वैशाली खोब्रागड़े, जमुना बाहे, पस सदस्य पुरुषोत्तम उईके, शा.व्य.स.अध्यक्ष तेजलाल कावरे, पोलीस पाटील देवेश मतारे, अनुरोध बाहे, गोविंदा बाहे, हुकुमचंद नागपुरे, जगदिश पारधी, परसवाडा उपसरपंच संतोषजी हनवते, मदन परते, अल्प संख्याक महामंत्री जाकिर खान, वडेगांव सरपंच लक्ष्मीचंद पाचे, तमुस अध्यक्ष भोमेश्वर माने, खेल समिती अयान मिर्झा, अजय पाचे, दिपक माने, बंटी सिंदबाज, रोहित बाहे, सोनेलाल कावरे, विशाल माने, क्रिश परते, अमन कावरे, रवि कावरे, अतुल परते व ग्रामवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments