Saturday, June 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedभंडारा जिले में फिर 613 घरकुल मंजूर, फुके ने कहा, जरूरतमन्दों को...

भंडारा जिले में फिर 613 घरकुल मंजूर, फुके ने कहा, जरूरतमन्दों को आवास मिलें यही हमारा प्रयत्न

12 करोड़ की निधि के बाद घरकुल निर्माण के लिए 8 करोड़ 28 लाख रु. शासन निधि मंजूर

भंडारा. जिले के पूर्व पालकमंत्री डाॅ. परिणय फुके ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से भंडारा जिले में विमुक्त जाति और भटक्या जमाती प्रवर्ग के जरूरतमंद लोगों हेतु यशवंतराव चव्हाण मुक्त वसाहत/घरकुल योजना के तहत मुफ्त आवास उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था और इसके लिए वे निरंतर प्रयासरत थे।

डॉ. परिणय फुके की मांग पर सरकार ने भंडारा कलेक्टर को भंडारा जिले में इस योजना के तहत लाभार्थियों को लाभ प्रदान करने के लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने का निर्देश दिया था.

भंडारा जिले से पहले चरण में 914 और दूसरे चरण में 613 मकानों के प्रस्ताव मंजूरी के लिए सरकार को भेजे गए थे, जिसमें सरकार ने पहले चरण में 914 आवासों को मंजूरी व 12 करोड़ की निधि मंजूर करने बाद दूसरे चरण में 14 दिसंबर 2023 को अन्य 613 मकानों को मंजूरी दी है और इसके लिए 8 करोड़ 28 लाख 77 हजार रुपये के खर्च को मंजूरी दी है.

इस संबंध में पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कहा कि आवास निर्माण के प्रथम चरण में भंडारा जिले को 613 मकान बनाने के लिए 2 करोड़ 7 लाख रुपए का फंड दिया गया है. इस प्रकार, जरूरतमंद लाभार्थियों को अपने सपनों का घर मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। भंडारा जिले में अब कुल 1527 जरूरतमंदों को सरकार की ओर से मुफ्त आवास का लाभ मिल चुका है.

राज्य सरकार प्रदेश के विकास के लिए हर स्तर पर सकारात्मक रूप से कार्य कर रही है। इस जनकल्याणकारी निर्णय पर पूर्व पालकमंत्री डाॅ. परिणय फुके ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments