Friday, July 12, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedभारतीय मुस्लिम समाज देश का अभिन्न घटक व भारत के प्रती निष्ठावान...

भारतीय मुस्लिम समाज देश का अभिन्न घटक व भारत के प्रती निष्ठावान : पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल

या ख्वाजा गरीब नवाज अल्पसंख्यक बहुउद्देशिय संस्था द्वारा आयोजित 20 नवयुगलों का भव्य मुस्लिम इज्तेमाई निकाल समारोह संपन्न
गोंदिया : पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के मार्गदर्शन में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी या ख्वाजा गरीब नवाज अल्पसंख्यक बहुउददेशिय संस्था द्वारा आयोजित मुस्लिम इज्तेमाई निकाह (सामुहिक विवाह) में २० नवयुगलों का निकाह भव्य समारोह के साथ पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल, पुर्व पालकमंत्री परिणय फुके, पुर्व विधायक राजेन्द्र जैन, हेमंतभाऊ पटले, जिला परिषद अध्यक्ष पंकज रहांगडाले, संस्था एवंम समारोह के सदर जनाब सरफराजभाई गोडील एवंम समाज के मान्यवरों की प्रमुख उपस्थिती में स्थानीय सर्कस मैदान पर संपन्‍न हुआ.
समारोह की प्रस्तावना रखते हुए आयोजक संस्था के अध्यक्ष जनाब सरफराज गोडील ने कहा की, संस्था का गठन समाज के युवाओं के साथ मिलकर लोकहित के कार्यो को आगे बढ़ाने के उद्देश से किया गया तथा अनेकों वर्षो से पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के मार्गदर्शन में यहां मुस्लिम इज्तेमाई निकाह का आयोजन सफलतापुर्वक किया जा रहा है। गोंदिया शहर देश में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल रहा है, हर समाज और जाती एक-दुसरे के खुशी में खुश होने और दुख में दुख मनाने का कार्य करती है और आज के इस समारोह को भी सफल बनाने हेतु सभी समाज बंधुओं ने सहयोग किया। भविष्य में समाज के सभी युगलों को सामुहिक विवाह समारोह में निकाह करें, ऐसा आवहान इस अवसर पर गोडील ने किया। प्रस्तावना में सदर सरफराजभाई गोडील ने बताया कि, संस्था को पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल की ओर से एक एम्बुलेन्स उपलब्ध करायी गई है, जो आज से हि समस्त नागरीकों की सेवा में उपलब्ध रहेंगी। भव्य समारोह को संबोधित करते हुए पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने कहा की, या ख्वाजा गरीब नवाज अल्पसंख्यक बहुउद्देशिय संस्था ने आज पुनः समाज कार्यो की एक नई नींव रखी है। युवा साथियों ने राजनीति से ऊपर उठकर समाजकार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जो हर्ष का विषय है। कार्यक्रम के सफलतार्थ प्रयत्न कर रहे सभी युवा टीम के सदस्यों को इस अवसर पर पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने बधाई दी।
उन्होंने आगे कहा कि, मुस्लिम समाज भी देश का अभिन्न घटक है और भारतीय मुस्लिम की भारत के प्रती पुरी आस्था और निष्ठा है। गोंदिया का मुस्लिम समाज शांती प्रिय और सभी के साथ मिल-जुलकर रहनेवाला समाज है और सभी समाजों की तरह मुस्लिम समाज में भी एक वर्ग अभी आर्थिक उन्‍नती से कोषों दुर है। मुस्लिम समाज का सामाजिक-राजनैतिक और आर्थिक विकास हमारा लक्ष है और हर्ष का विषय है कि, इस लक्ष को पुरा करने में देश और प्रदेश की भाजपा सरकार का पुरा सहयोग मिल रहा है। भविष्य में गोंदिया में मुस्लिम समाज बंधुओं के लिये भव्य शादीखाने के निर्माण की मंजुर योजना को भी निश्चित रुप से राज्य सरकार गती देंगी। विगत कुछ वर्षो में मुस्लिम इज्तेमाई निकाह और शादीखाने के नाम पर कुछ उंगलियों पर गिननेवाले लोग, गंदी राजनीति कर रहे थे, लेकिन युवाओं ने गंदी राजनीति से ऊपर उठकर समाज कार्य को करने की नींव आज यहां रखी है। संस्था इस भव्य आयोजन को हर साल आयोजित करे और निश्चित रुप से इस भव्य समाजकार्य के लिए हर संभव सहयोग और प्रयत्न किए जाएंगे। पुर्व पालकमंत्री परिणय फुके ने सभी नवयुगलों को निकाह की मुबारकबाद देते हुए कहा की, ऐसे भव्य आयोजन में निकाह करना निश्चित रुप से हर्ष की बात है और समाज के हर नागरीक ने इन इज्तेमाई निकाह को बढ़ावा देने की दृष्टि से इनमें आगे बढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। सभी समुदायों को एकसाथ लेकर चलने का काम केवल भाजपा ने ही आज तक किया है और आगे भी देश में सामाजिक एकता लाने का काम सिर्फ भाजपा ही कर सकती है, इसलिए हम सबको आनेवाले समय में एक बार पुनः देश-प्रदेश और इस गोंदिया शहर की बागडोर भाजपा के हाथों में देने का संकल्प लेना चाहिए।
पुर्व विधायक राजेन्द्र जैन ने कहा कि, पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने हिन्दु समाज के सामुहिक विवाह को भी बढ़ावा दिया, वहीं मुस्लिम समाज के इस्तेमाई निकाह को आयोजित कर सामाजिक एकता और प्रेम को बढाने का सराहनीय प्रयत्न किया है और इस पुण्य कार्य में उपस्थित रहना निश्चित रुप से सौभाग्य की बात है। इस अवसर पर जैन ने समारोह में विवाहबध्द हो रहे सभी नवयुगलों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम का संचालन भाजपा महासचिव अपूर्व अग्रवाल ने किया। सभी अतिथियों को संस्था पदाधिकारीयों द्वारा शाल एवम्‌ स्मृतीचिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर सुप्रसिद्ध कव्वाल जुनेद सुलतानी की कव्वाली ने समा बांधा, यह विशेष उल्लेखनीय है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments