Wednesday, April 24, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedभारतीय युवाओं में कौशल्य और क्षमता की कमी नहीं : प्रफुल अग्रवाल

भारतीय युवाओं में कौशल्य और क्षमता की कमी नहीं : प्रफुल अग्रवाल

एमआरएफ क्रिकेट क्लब फुलचूर द्वारा भव्य टेनिस बॉल क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन
गोंदिया. MRF क्रिकेट क्लब द्वारा ग्राम फुलचुर में जमीनदार मैदान में आयोजित भव्य टेनिस बॉल क्रिकेट टुर्नामेंट का शुभारंभ पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के सुपुत्र प्रफुल अग्रवाल के शुभ हस्ते, पंस सदस्य स्नेहाताई गौतम, पुर्व जिप सदस्य राजेश चतुर, ग्राम के सरपंच मिलन रामटेक्कर, सुभान रहांगडाले, अशोक लिचडे सहित मान्यवरों की प्रमुख उपस्थिती में संपन्न हुआ.
इस अवसर पर प्रफुल अग्रवाल ने कहा कि, युवाओं में खेल के प्रति रुची बढ़ाने के लिये पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल हमेशा से प्रयासरत है. इसी क्रम में उन्होने ग्राम कामठा में भव्य क्रिडा संकुल की स्थापना कराई तथा तालुके में अनेकों क्रिकेट और प्रौढ कबडूडी की स्पर्धाओं के माध्यम से युवाओं को खेल के प्रती जागृत करने का सफल प्रयत्न किया. वर्तमान के युवा मैदानी खेल के बजाए इंटरनेट और मोबाईल को ज्यादा प्राधान्यता दे रहे हे, जिससे अध्ययन में एकाग्रता की कमी, नींद की कमी, कम उम्र में चश्मे लगने जैसी अडचने सामने आने लगी हे. लेकिन यह हर्ष की बात है की, अनेकों ग्राम में खेल प्रेमी युवाओं द्वारा खेल को मैदान तक लाने और खेल के प्रती प्रेरित करने के प्रयास सराहनीय है. क्रिकेट यह खेल विदेशी होते हुए भी, आज भारत का सर्वाधिक लोकप्रिय खेल है. जो हर हिन्दुस्तानी की आत्मा में बसता है । दुनिया भर में क्रिकेट के खेल को पसंद करनेवालों की कुल जीतनी संख्या होगी उससे ज्यादा क्रिकेट प्रेमी अकेले हिन्दुस्तान में है । हमारे ग्रामीण युवाओं और सचिन तेंदुलकर-विराट कोहली जैसे अंतरराष्ट्रीय खरिलाड़ियों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। अगर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को भी स्पर्धा के माध्यम से योग्य अवसर मिले तो भारतीय युवाओं में क्षमता की कमी नहीं है. ऐसे उद्गार ग्राम फुलचुर में आयोजित भव्य टेनिस बॉल क्रिकेट टुर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रफुल अग्रवाल ने व्यक्‍त किए।
प्रमुख रुप से फुलचुरपेठ के सरपंच गंगाराम बावणकर, उपसरपंच दिनेश चित्रे, पुर्व सरपंच कोमल धोटे, मोहसीनभाई, सोनुसिंग, मनोज रहांगडाले, अभिजीत रामटेके, अनिल रामटेक्कर, पिंटु मस्करे, पंकज उईके, सुरेखाताई भांडारकर, ग्राम भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष अनिकेत भुजाडे, भरत पाटील, दादु ठाकरे, गौरव धापा, मनिषभाई गौतम, जितु तेजरामजी भांडारकर, महेशभाऊ मस्करे, नानुजी ठाकरे, ग्राम कारंजा के पुर्व सरपंच लोकेश उपराडे, ग्राम कारंजा के पुर्व उपसरपंच महेंद्र सहारे, नाशिरभाई, अशोकजी ईटानकर, मोहितजी ईटानकर, कृष्णा बावणे, भारतीताई गांवडे, पुर्व सरपंच लक्ष्मीताई निर्विकार, मुकेशजी लिल्हारे, पुर्व सरपंच राजेशजी पटले, शर्माजी पानीवाले, विजय भोजवानी सहित बड़ी संख्या में युवा खिलाडी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments