Thursday, April 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedमहाराष्ट्र सरकार ने कहा- नागरिक घबराएं नहीं, राज्य में कोविड की स्थिति...

महाराष्ट्र सरकार ने कहा- नागरिक घबराएं नहीं, राज्य में कोविड की स्थिति नियंत्रण में..

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिलों के पालकमंत्रियो को दिए निर्देश, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर रहे अलर्ट

नागपुर, दि. 22: दुनिया में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र में भी एहतियात बरती जा रही है. महाराष्ट्र सरकार ने नागरिकों से न घबराने की अपील की वहीं जिले के पालकमंत्रियों को निर्देश दिए कि वह सुनिश्चित करें कि अपने-अपने जिलों में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर है या नही।
इसी प्रकार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज निर्देश दिया कि मुख्य सचिव भी सभी जिलाधिकारियों से संवाद कर कोविड-19 के अनुरूप पंचसूत्री का कड़ाई से पालन हो यह सुनिश्चित करें.
कैबिनेट बैठक से पहले मुख्यमंत्री ने विधान भवन में विशेष बैठक में राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा की. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी सावंत, खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री संजय राठौड़, मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव सहित अन्य उपस्थित थे.
हालांकि राज्य में कोविड की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चीन, जापान, अमेरिका, ब्राजील जैसे देशों में मरीज बढ़ते देखे जा रहे हैं. चीन में कोविड वायरस का बीएफ7 वेरिएंट और तेजी से बढ़ रहा है। इसी पृष्ठभूमि में इस अवसर पर प्रदेश में अनुवांशिक अनुक्रमण प्रणाली की जानकारी एवं समीक्षा की गयी.
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. संजय खंदारे ने कोविड की स्थिति पर प्रस्तुति दी। इस समय कहा गया था कि राज्य में वर्तमान में 2216 कोविड अस्पताल और 1 लाख 34 हजार आइसोलेशन बेड हैं।
केंद्र सरकार ने कोविड की जांच, ट्रैकिंग, इलाज, टीकाकरण और उचित व्यवहार के पंच सूत्रों को लागू करने का निर्देश दिया है. इसी के अनुरूप मुख्यमंत्री ने सभी जिलों में पंचसूत्री लागू करने के निर्देश दिए.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments