Saturday, October 26, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedमहावितरण ने की सुरक्षित दिवाली मनाने की अपील

महावितरण ने की सुरक्षित दिवाली मनाने की अपील

गोंदिया. दिवाली, उत्साह और खुशी का एक सुखद भारतीय त्योहार है। दिवाली के दौरान होने वाली सजावट, रोशनी और आतिशबाजी किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए पर्याप्त कारण हैं। चूंकि ऐसी घटनाएं खुशी के माहौल को गम में बदलने में समय नहीं लगाती हैं, इसलिए महावितरण की ओर से बताया गया है कि नागरिकों को ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए.
साथ ही दिवाली के जश्न के दौरान हर साल पटाखों से आग लगने की घटनाएं भी बड़ी संख्या में होती हैं. इसमें न सिर्फ आर्थिक नुकसान होता है, बल्कि जानमाल का नुकसान भी होता है। सुरक्षा सावधानियों की कमी, लापरवाही और उदासीनता के कारण ऐसी घटनाएं होती हैं। महावितरण ने आपके और आपके परिवार के लिए दिवाली की खुशियाँ बढ़ाने के लिए कुछ एहतियाती उपाय सुझाए हैं। दिवाली और रोशनी का अटूट रिश्ता है। इसलिए घर को दीयों से सजाते समय उन्हें खुली जगह पर लगाना चाहिए। इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे पर्दों और बिस्तर से दूर हों। उन्हें बच्चों और पालतू जानवरों से दूर रखें, रोशनी और ऊंचाई से दूर रखें, साथ ही पंखे, बिजली लाइनों से भी दूर रखें। उच्च गुणवत्ता वाले दीपक मोतियों का प्रयोग करना चाहिए।
इसके अलावा, टूटे हुए बिजली के तारों का उपयोग न करें, या कनेक्ट करते समय उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाले इन्सुलेशन टेप से सुरक्षित करें। दिवाली मनाते समय, महावितरण ने सभी से अपील की है कि वे टूटे हुए सॉकेट का उपयोग न करें और जब घर पर कोई न हो तो सभी बिजली के उपकरणों को बंद कर दें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
http://panchyatkhabar.com/wp-content/uploads/2023/03/ad1-e1679401545250.jpg

Most Popular

Recent Comments