Wednesday, May 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedमेडिकल कॉलेज में एक्सरे फिल्म का अभाव, मोबाईल पर दी जा रही...

मेडिकल कॉलेज में एक्सरे फिल्म का अभाव, मोबाईल पर दी जा रही रिपोर्ट

गोंदिया. शासकीय मेडिकल कॉलेज हो या जिला अस्पताल इन अस्पतालों का नाम लेते ही अनगिनत समस्याएं सामने दिखाई देती है। अब तो एक नई समस्या सामने आई है। शासकीय मेडिकल कॉलेज में जरूरतमंद मरीजों का एक्सरा निकाला जाता है, लेकिन एक्सरे फिल्म के अभाव में मरीजों के एंडड्राईड मोबाईल में रिपोर्ट भेजी जा रही है। जिससे मरीज तथा उनके परिजनों के सामने एक नई समस्या खड़ी हो जाती है, क्योकि अधिकांश गरीब मरीजों के पास एंडड्राईड मोबाईल नहीं होता।
बता दें कि शासकीय मेडिकल कॉलेज, जिला सामान्य व जिला महिला अस्पताल में जिले के गरीब तथा जरूरतमंद मरीज उपचार करने पहुंचते है। जिनमें से अधिकांश मरीज इतने आर्थिक परिस्थिती से कमजोर होते है कि उनके पास एंडड्राईड मोबाईल उपलब्ध नहीं होते। शासकीय मेडिकल कॉलेज में जब एक्सरा निकाला जाता है तो एक्सरे की रिपोर्ट फिल्म के बजाए मरीजों के मोबाईल पर भेजी जाती है। जब संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों से पुछा जाता है तो उनका कहना होता है कि फिल्म के अभाव में मरीजों की रिपोर्ट उनके एंडड्राईड मोबाईल में दी जा रही है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या उन मरीजों के समक्ष होती है कि जिनके पास एंडड्राईड मोबाईल नहीं होते। उसके बावजूद भी एक्सरे रिपोर्ट के नाम पर मरीजों से एक्सरे की शुल्क वसूली जा रही है। इस समस्या की ओर जिले के किसी भी जनप्रतिनिधियों का ध्यान नहीं है।
शिकायत पर कोई एक्शन नहीं होती
दुर्घटनाग्रस्त मरीजों का सिटी स्कैन तथा एक्सरे निकाला जाता है, लेकिन एक्सरे फिल्म के अभाव में मरीजों को रिपोर्ट नहीं दी जाती है, बल्कि उनके मोबाईल पर रिपोर्ट भेजी जाती है। जब इस संदर्भ में विभाग के अधिकारियों से शिकायत की जाती है तो उनका कहना होता है कि पहले 10 एक्सरे होते थे अब 15 एक्सरे हो रहे है जिस कारण सभी को फिल्म के अभाव में एक्सरे रिपोर्ट देना नामुकिन होता है। शिकायत पर किसी भी प्रकार की विभाग की ओर से एक्शन नहीं होती।
– कुसन अग्रवाल, सामाजिक कार्यकर्ता, गोंदिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments