Wednesday, April 24, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीरिपोर्ट : जोमैटो में 200 मिलियन डॉलर के शेयर बेचेगी अलीबाबा

रिपोर्ट : जोमैटो में 200 मिलियन डॉलर के शेयर बेचेगी अलीबाबा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी दिग्गज अलीबाबा बुधवार को ब्लॉक डील के जरिए जोमैटो में 200 मिलियन डॉलर के अपने शेयर बेचने के लिए तैयार है। मीडिया ने यह जानकारी दी। सीएनबीसी आवाज के सूत्रों के मुताबिक, एंट फाइनेंशियल और अलीपे दीपिंदर गोयल द्वारा संचालित फूड डिलीवरी यूनिकॉर्न में अपनी हिस्सेदारी को मौजूदा 13 फीसदी से घटाकर लगभग 10 फीसदी कर देंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है, ब्लॉक डील करीब 5-6 फीसदी के डिस्काउंट पर होने की बात कही जा रही है। आईएएनएस द्वारा संपर्क किए जाने पर जोमैटो ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सीनियर लेवल पर इस्तीफा देने और नौकरी में कटौती के बीच इस साल जोमैटो के शेयर की कीमत में 55 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है।

इस साल अगस्त में, शीर्ष वीसी फर्म सिकोइया कैपिटल इंडिया ने खुले बाजार में दो किश्तों में जोमैटो के 17.2 करोड़ शेयर बेचे थे, ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर में अपनी हिस्सेदारी को 6.41 प्रतिशत से घटाकर 4.4 प्रतिशत कर दिया। सिकोइया कैपिटल इंडिया डिलीवरी हीरो, मूर स्ट्रैटेजिक वेंचर्स और टाइगर ग्लोबल जैसे निजी बाजार निवेशकों की सूची में शामिल हो गया, जिन्होंने पिछले महीनों में जोमैटो में अपने शेयर बेचे हैं, या तो खुले बाजार में या ब्लॉक डील के माध्यम से, क्योंकि ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के स्टॉक में गिरावट आई है।

उसी महीने, राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने जोमैटो में 390 मिलियन डॉलर से अधिक की अपनी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। जोमैटो ने आईएएनएस को दिए एक बयान में कहा था, हम एक सार्वजनिक कंपनी हैं और हमारे शेयरधारक अपने शेयरों के साथ क्या कर रहे हैं, इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है।

मंगलवार को जोमैटो का शेयर 1.63 फीसदी की गिरावट के साथ 63.35 रुपये पर बंद हुआ। सितंबर तिमाही के लिए जोमैटो का समेकित शुद्ध घाटा घटकर 251 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में शुद्ध घाटा 430 करोड़ रुपये था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments