Thursday, April 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedरिश्वत मांगने वाले सरपंच, उपसरपंच और दो ग्राम पं. सदस्य निलंबित

रिश्वत मांगने वाले सरपंच, उपसरपंच और दो ग्राम पं. सदस्य निलंबित

ग्रामपंचायत वडेगाव का मामला
गोंदिया. सडक अर्जुनी तहसील के वडेगांव ग्राम पंचायत के सरपंच, उपसरपंच और दो ग्राम पंचायत सदस्यों पर बिल की रकम चुकाने के लिए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। इस मामले में अपर आयुक्त (नागपुर) ने चारों को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया है और ग्राम पंचायत क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. रिश्वतखोरी के आरोप में निलंबित किए गए लोक सेवकों में सरपंच रीना हेमंत तरोने, उपसरपंच दिनेश सुनील मुनेश्वर, ग्राम पंचायत सदस्य मार्तड मंसाराम मेंढे और लोपा विजय गजभिए शामिल हैं।
सड़क-अर्जुनी पंचायत समिति अंतर्गत ग्राम पंचायत वडेगांव में ग्राम पंचायत अंतर्गत विभिन्न निर्माण कार्यों हेतु निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ताओं की निविदा स्वीकृत की गई। ग्राम पंचायत निविदा के अनुसार रूपचंद मेंडे से माणिक हट्टीमारे के घर तक सड़क निर्माण, मटमाया मंदिर
तक सड़क को पक्का करने और आंगनवाड़ी क्रमांक-1 व 4 पर पेवर ब्लैक लगाने के लिए निर्माण सामग्री आपूर्तिकर्ताओं द्वारा आपूर्ति की गई निर्माण सामग्री के स्वीकृत बिल से 15,55,696 रुपए लिए जाने थे। बिल राशि का चेक भुगतान करने के लिए सरपंच रीना तरोने, उपसरपंच दिनेश मुनेश्वर ने सप्लायर से 5 प्रतिशत 75 हजार रुपए की मांग की. चूंकि आपूर्तिकर्ता मांगी गई रिश्वत देने को तैयार नहीं था, इसलिए उसने 26 जुलाई 2023 को रिश्वत विरोधी विभाग में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के मुताबिक, जब भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने दो सरकारी जजों से सत्यापन कराया तो सरपंच और उपसरपंच ने समझौते के तौर पर 70,000 रुपये की मांग की. 19 अगस्त 2023 को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग ने इस पर कार्रवाई की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments