Saturday, June 22, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedलहरी आश्रम परिसर आध्यात्मिक व सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर : पूर्व विधायक...

लहरी आश्रम परिसर आध्यात्मिक व सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर : पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल

गोंदिया : लहरीबाबा ने अपने आशिर्वाद से न सिर्फ गोंदिया जिले के बल्कि पुरे मध्य भारत में हजारों-लाखों अनुयाईयों एवं भक्तों का उद्धार किया। आज भी उनके आश्रम में पहुंचकर एक अलौकिक शांती प्राप्त होती है। मैं अपने आपको सौभाग्यशाली मानता हुं की मैंने लहरीबाबा को प्रत्यक्ष देखा, उनसे अनेकों बार मिलने का तथा आशिर्वाद लेने का मुझे अवसर प्राप्त हुआ। लहरीबाबा और उनके सुपुत्र तुकड्या बाबा की हमेशा मुझ पर कृपा रही। उन्ही के आशिर्वाद-प्रेरणा से मुझे क्षेत्र में लोकहित के कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। कामठा यह गोंदिया जिले के अत्यंत धार्मिक एवं पावन तिर्थस्थल के रुप में प्रसिद्ध है। इस मंदिर परिसर को तिर्थयात्रियों की दृष्टि से ओर सुविधा संपन्न बनाने का हमारा सदैव प्रयास रहता है। आनेवाले समय में लहरी आश्रम को संपूर्ण मध्यभारत में एक उत्कृष्ठ तिर्थक्षेत्र के रुप में प्रसिद्धी मिले इस हेतु शासन के स्तर पर हमारे प्रयास सदैव प्रारंभ रहते है। लहरी आश्रम एक आध्यात्मिक एवं सकारात्मक ऊर्जा से भरपुर क्षेत्र हे जिसका लाभ यहां आनेवाले प्रत्येक श्रद्धालु को नि:संदेह प्राप्त होता है और यही वजह है कि आज लहरीबाबा के अनुयाईयों का यहां हमेशा तांता लगा रहता है, जिनकी संख्या निरंतर बढ़ती ही जा रही है, ऐसे उद्गार पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने व्यक्त किए।
उन्होंने आगे कहा की इस लहरी आश्रम को विकसित करने के लिए जिला नियोजन समिति के माध्यम से गत वर्षे में अधिकाधिक निधी उपलब्ध करायी है। जल्द ही कामठा लहरी आश्रम परिसर को राज्य के धार्मिक तीर्थ क्षेत्रों के नक्शे पर योग्य स्थान दिलाने की दृष्टि से कामठा को “ब” वर्ग तीर्थक्षेत्र का दर्जा दिलाया जाएंगा। कामठा और इस पुरे परिसर में विकास कार्य को गती देने के लिए हमने हमेशा प्रयत्त किए जिसके फलस्वरुप आज जहां एक ओर कामठा-नवरगांव मार्ग पर पड़नेवाले नए पुल एवं मार्ग के निर्माण से कामठा के लिए एक पर्यायी मार्ग का निर्माण हुआ है, वहीं कामठा-नवरगांव के बीच बहनेवाली पांगोली नदी पर करोडों रूपये लागत के बड़े बंधारे के निर्माण से किसानों को सिंचाई की सुविधा मिली है। गोंदिया तालुका स्तरीय क्रीड़ा संकुल में युवाओं के लिए भव्य जीम (व्यायाम शाला) स्थापित की गई है। भविष्य में क्रीड़ा संकुल में अन्य क्रीड़ाओं के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। ऐसे उद्गार पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने लहरी आश्रम में आयोजित लहरीबाबा जन्मोत्सव के अवसर पर व्यक्त किए ।
इस अवसर पर प्रमुख रुप से श्री गोपाल बाबा खरकाटे, श्री तुकड़या बाबा खरकाटे, पुर्व पं.स.सभापती माधुरी हरिणखेडे, जिप सदस्य रितिश मलगाम, पंस सदस्य कलाबाई भांडारकर, प्रकाश रहमतकर, उपसरपंच सावलराम महारवाडे, पूर्व पं.स. सदस्य हुकुमचंद नागपूरे, पांजरा पुर्व सरपंच चेतनभाऊ नागपूरे, रमन लिल्हारे, गिरधारी बघेले, मिर्जा जमील बेग, कृ.उ.बा.स. पुर्व संचालक श्रीमती खेमनबाई बिरनवार, पुर्व जि.प. सदस्य विजय लोणारे, टिकारामभाऊ भाजीपाले, संजय
अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, छून्नुभाऊ खरकाटे, मोनूभाऊ खरकाटे, पूर्व पं.स. सदस्य सत्यम बहेकार, राजेन्द्र भाजीपाले, मुन्ना खरकाटे, पूर्व पं.स.सदस्य संतोषसिंह घरसेले, ग्राम खातिया के केशब तावाड़े, ग्राम बिर्सी की पुर्व सरपंच सौ.वंजारी, गोबिंदसिंग पंडेले, रामसिंग पंडेले, डॉ.महेन्द्र गेडाम, परसवाड़ा के श्री भावे, संतोष हनवते, जगदिश पारघी, लक्ष्मण ताबाडे, ग्राम लंबाटोला के पुर्व सरपंच योगराम ठाकरे, डेलीराम हुमे, नारायण जगने, गिरधारी बघेले आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments