Sunday, May 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedविकासकामो में गती को लेकर विधायक विनोद अग्रवाल सक्रीय

विकासकामो में गती को लेकर विधायक विनोद अग्रवाल सक्रीय

जिलाधिकारी कार्यालय में ली गई समीक्षा बैठक
गोंदिया. गोंदिया विधानसभा क्षेत्र को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए विधायक विनोद अग्रवाल लगातार प्रयासरत हैं. भौतिक विकास के साथ-साथ विधानसभा क्षेत्र में शैक्षणिक, स्वास्थ्य, पुनर्वास एवं व्यक्तिगत विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए विधायक विनोद अग्रवाल एक्शन मोड में आ गये हैं. इसी बीच २४ जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक ली गई जिसमे जिलाधिकारी गोतमारे ने संबधित अधिकारी कर्मचारियों को सुझाव दिया कि विकास में आ रही बाधाओं को तुरंत दूर किया जाये.
गोंदिया शहर के घनकचरा के लिए जगह उपलब्ध कराना, आयुष अस्पताल, बाई गंगाबाई अस्पताल, एमसीएच के लिए स्थान आरक्षित करना, केंद्रीय विद्यालय के लिए स्थान प्रदान करना, सामाजिक न्याय विभाग के अंतर्गत ओबीसी छात्रों के लिए छात्रावास और लड़कियों के लिए छात्रावास के लिए स्थान आवंटित करना, जिला ग्रंथालय और पत्रकार भवन के लिए जगह प्रदान करना, सूचना कार्यालय के लिए स्थान प्रदान करके विशाल भवन का निर्माण करना, परसवाड़ा गांव के अंतर्गत बटालियन कैंप क्षेत्र में सड़कों और अतिक्रमण की समस्या का समाधान करना जैसे अनेक मुद्दे पर विधायक विनोद अग्रवाल ने जिलाधिकारी कार्यालय में सभी विभागों की समीक्षा बैठक की, जिसमें अनेक समस्याओ को ध्यान में रखा गया.
इस दौरान उन्होंने सुझाव दिया कि सभी संस्थानों एवं छात्रावासों के लिए जगह तय कर सरकार को शीघ्र प्रस्ताव भेजना चाहिए, ताकि जिला स्तर पर कोई परेशानी न हो. इसी तरह, उन्होंने यह भी समीक्षा की कि ज़िरुटोला में कुछ सरकारी सीटें कोरनीघाट बौद्ध समिति (ट्रस्ट) को कैसे उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके अलावा सामूहिक वन अधिकार के तहत बानाथर में लंबित दावों के तत्काल निराकरण की प्रक्रिया पूरी की जाए। रजेगांव-काटी उपसा सिंचाई नहर के लिए अधिग्रहीत भूमि का किसानों को तत्काल मुआवजा दिये जाने के संबंध में उत्पन्न कठिनाई को देखते हुए उन किसानों को तत्काल मुआवजा दिये जाने के संबंध में शासन को प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाये. इसके अलावा पुजारीटोला, कासा गांव के पुनर्वास हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने के संबंध में भी चर्चा की गयी. इस बैठक में जिलाधिकारी चिन्मय गोतमारे, विधायक विनोद अग्रवाल पस.समिती मुनेश रहांगडाले सहित सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments