Friday, June 14, 2024
Google search engine
Homeखेलविजय हजारे ट्रॉफी : असम, कर्नाटक को हराकर महाराष्ट्र और सौराष्ट्र फाइनल...

विजय हजारे ट्रॉफी : असम, कर्नाटक को हराकर महाराष्ट्र और सौराष्ट्र फाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र, सौराष्ट्र बुधवार को अपने-अपने सेमीफाइनल में असम, कर्नाटक पर जीत दर्ज कर विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गए। जहां महाराष्ट्र ने असम को 12 रनों से हराकर अपने पहले विजय हजारे फाइनल में जगह बनाई। वहीं सौराष्ट्र ने दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक पर पांच विकेट से आसान जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र बनाम असम

स्वरूपम पुरकायस्थ (95), शिवशंकर रॉय (78) और ऋषव दास (53) की पारियां बेकार चली गईं, क्योंकि महाराष्ट्र ने अहमदाबाद में असम को 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। राजवर्धन हैंगरगेकर का प्रभावशाली स्पेल था, क्योंकि उन्होंने 65 रन देकर 4 विकेट लिए।

ऋतुराज गायकवाड़ के 168 और अंकित बावने के 110 रनों की मदद से महाराष्ट्र ने 50 ओवरों में 350/7 का शानदार स्कोर खड़ा किया। जवाब में, असम लक्ष्य के करीब आकर लड़खड़ा गए और अंतत: 338/8 तक ही सीमित रह गए।

कर्नाटक बनाम सौराष्ट्र

अहमदाबाद में दूसरे सेमीफाइनल में, जयदेव उनादकट के चार विकेट, जय गोहिल के 61 और प्रेरक मांकड़ के हरफनमौला योगदान ने सौराष्ट्र को बड़े मुकाबले में पहुंचा दिया। कर्नाटक को 171 रन पर आउट करने के बाद, सौराष्ट्र ने 2008 के विजयी सत्र के बाद पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने के लक्ष्य को 36.2 ओवर में हासिल कर लिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments