Tuesday, June 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedविद्यार्थी जीवन में शैक्षणिक ज्ञान के साथ सांस्कृतिक और सामाजिक ज्ञान होना...

विद्यार्थी जीवन में शैक्षणिक ज्ञान के साथ सांस्कृतिक और सामाजिक ज्ञान होना जरुरी – विधायक विनोद अग्रवाल

 

विभिन्न स्कुल तथा कॉलेज में विधायक विनोद अग्रवाल के हस्ते स्नेह सम्मेलन शुभारंभ

प्रतिनिधी/गोंदिया
विद्यार्थी के जीवन में शैक्षणिक ज्ञान के साथ ही सांस्कृतिक और सामाजिक ज्ञान का होना अति आवश्यक है और छात्र – छात्राओ के प्रतिभा को उभारने के लिए स्नेह संमेलन खेल कूद जैसे स्पर्धा तथा कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए.

ग्रामीण छात्रों में समग्र विकास की क्षमता है और ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र प्रतिभाशाली हो सकते हैं । यदि छात्रों को उचित मार्गदर्शन और सुविधाओं की पूर्ती है तो ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र शहर में छात्रों से आगे निकल सकते हैं । शहर के छात्रों के लिए विभिन्न सुविधाओं की उपलब्धता के साथ, इस तरह के अध्ययनों की संभावना बढ़ रही है ।

जबकि ग्रामीण क्षेत्र के छात्र अभी भी पुस्तक के साथ जुड़े हुए हैं, गांव में पर्यावरण का माहौल अपनी गुणवत्ता बनाए रखने के लिए अनुकूल है, विद्यार्थीयो ने अपने जीवन का ध्येय साधकर जीवन के प्रगती को लेकर अपने सपने कैसे साकार कैसे किए जा सकते है इसलिए निरंतर प्रयास किए जाने चाहिए ऐसा संक्षिप्त में विधायक विनोद अग्रवाल ने मार्गदर्शन करते हुए कहा साथ ही मेधावी छात्राओं का सत्कार भी किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वार्षिक स्नेह सम्मलेन के निमित्त विधायक विनोद अग्रवाल ने टेमनी और निर्मल पेरामेडिकल कॉलेज रिंगरोड, गोंदिया में उपस्थित थे.
इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल, मोहन गौतम, अमित ठवरे, डॉ.रमेश टेंभरे, लतिश बिसेन, दिलीप लिल्हारे, आवडे सर, किशोर कटरे, अभयलाल गौतम, स्कुल के शिक्षक और अन्य कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments