Friday, June 14, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसंभाजीनगर में जमकर हिंसा, पथराव, तोड़फोड़ और बमबाजी के बाद कई गाड़ियों...

संभाजीनगर में जमकर हिंसा, पथराव, तोड़फोड़ और बमबाजी के बाद कई गाड़ियों को लगाई गई आग, तनाव पर तैनात फोर्स

राम मंदिर के बाहर दर्जनों वाहन को लगाई गई आग
जमकर तोड़फोड, पथराव और फेंके गए बम
औरंगाबाद: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में बुधवार रात दो गुटों के बीच झड़प हो गई। लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और राम मंदिर के बाहर दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। जमकर तोड़फोड़ की गई। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। इलाके में तनाव फैल गया है, इसे बढ़ने से रोकने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मामला दो युवकों की लड़ाई के बाद दो संप्रदायों के बीच फैला। सीपी छत्रपति संभाजीनगर ने निखिल गुप्ता ने आश्वासन दिया कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीपी ने कहा कि छत्रपति संभाजीनगर के किराडपुरा इलाके में दो समूहों के बीच झड़प हुई, पथराव किया गया। कुछ निजी और पुलिस वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया और अब स्थिति शांतिपूर्ण.

‘राम मंदिर को कोई नुकसान नहीं’
एआईएमआईएम के राष्ट्रीय पार्षद मोहम्मद नसीरुद्दीन ने राम मंदिर के अंदर से एक वीडियो साझा किया और कहा कि कुछ गलत खबर फैलाई गई थी कि कुछ बदमाशों ने मंदिर पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील मौके पर पहुंचे और शहर में शांति बनाए रखने के लिए किसी भी अफवाह और दोनों समुदायों पर विश्वास न करने की अपील की।खबरों के मुताबिक किराडपुरा इलाके में साम्प्रदायिक नारे लगाने को लेकर युवकों के दो गुटों के बीच मारपीट के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई। इस घटना के बाद पथराव हुआ और पुलिस सहित वाहनों में आग लगा दी गई।

पुजारी और अन्य सभी सुरक्षित
इम्तियाज ज़लील ने कहा, ‘हिंदू भाइयों के लिए रामनवमी एक महत्वपूर्ण त्योहार है। इस शहर के लोग सभी त्योहार एक साथ मनाते हैं। एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना किराडपुरा में हुई है जहां कुछ असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश कर रहे थे। कुछ वाहनों को आग लगा दी गई पथराव किया गया। अच्छी बात यह है कि राम मंदिर और पुजारियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अंदर के अन्य सेवक सुरक्षित हैं।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments