Friday, April 12, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसभी ट्रेनें चल रहीं घंटों विलंब से, नहीं मिल रहा आरक्षण

सभी ट्रेनें चल रहीं घंटों विलंब से, नहीं मिल रहा आरक्षण

गोंदिया : रेलवे प्रशासन द्वारा गर्मी के मौसम में मार्च से मई तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, हावड़ा की ओर जाने वाली लंबी दूरी के सभी ट्रेनों में आरक्षण उपलब्ध नहीं होने की जानकारी मिली है। इस स्थिति में अनेक यात्री जो गर्मी के मौसम में शादियों अथवा सैर सपाटे के लिए पर्यटन स्थलों पर जाने का प्रोग्राम बना रहे है, उनकी उम्मीदों पर पानी फिरने की संभावना दिखाई पड़ रही हैं। चर्चा यह भी है कि रेलवे टिकट दलालों ने पहले से ही ग्रीष्मकालीन मौसम के समय के अवसर को कैश करने के लिए आरक्षण कर रखा है।
जिनमें विदर्भ एक्सप्रेस, महाराष्ट्र एक्सप्रेस, हावड़ा मुंबई, गीतांजलि तथा मेल, हावड़ा-अहमदाबाद सुपरफास्ट, गोंडवाना एक्सप्रेस, शालिमार कुर्ला एक्सप्रेस आदि ट्रेनों का समावेश है। इधर, लंबी दूरी की लगभग सभी दिशाओं में चलने वाली ट्रेनें महीनों से घंटों लेट चल रही हंै। ट्रेनों के लिए यात्रियों को दो से आठ-आठ घंटे तक प्रतीक्षा करनी पड़ती हंै। ऐसे में रेलवे का आरक्षण अभी से फुल है। कई रूट पर तो मई तक आरक्षण उपलब्ध नहीं हैं।
उल्लेखनीय है कि गोंदिया रेलवे स्टेशन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के अंतर्गत आने वाला एक महत्वपूर्ण स्टेशन है। यहां से देश के अनेक हिस्सों में जाने वाली गाड़ियां गुजरती है और 90 प्रतिशत ट्रेनंे जो इस रूट से होकर गुजरती है। उनका गोंदिया स्टेशन में स्टॉपेज है। इसीलिए जिले के अन्य हिस्सों के यात्री भी प्रमुख गाड़ियों में यात्रा करने के लिए गोंदिया स्टेशन से रिजर्वेशन कराते है। लेकिन अभी स्थिति यह है कि 15 मार्च के बाद सभी लंबी दुरियों की गाड़ियों में आरक्षण हाउसफुल नजर आ रहा है। इसका एक कारण दलालों द्वारा भी टिकट आरक्षित करना बताया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments