Thursday, April 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसमाज की उन्नति के लिए सामुहिक शादियां फिजूल खर्च को रोकने आवश्यक...

समाज की उन्नति के लिए सामुहिक शादियां फिजूल खर्च को रोकने आवश्यक : डॉ. परिणय फुके

शान-ए-गोंदिया मुस्लिम इज्तेमाई शादी समारोह में 20 जोड़े हुए निकाहबद्ध, नई एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ

गोंदिया. या ख्वाजा गरीब नवाज बहुउद्देश्यीय संस्था द्वारा 11 जनवरी को 4थी बार आयोजित शान-ए-गोंदिया इज्तेमाई शादी समारोह का कार्यक्रम सर्कस ग्राऊंड मैदान में आयोजित किया गया था, जहा 20 जोड़े निकाहबद्ध हुए।

सामूहिक शादी समारोह में प्रमुख अतिथि के रूप में गोंदिया जिले के पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके मुख्य रूप से उपस्थित रहे। आयोजन कमेटी द्वारा शुरू की जा रही एम्बुलेंस सेवा वाहन का शुभारंभ पूर्व पालकमंत्री श्री फुके, पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल, पूर्व विधायक राजेन्द्र जैन, जिप अध्यक्ष पंकज रहांगडाले, कमेटी के सदर सरफराज गोडिल, की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इज्तेमाई शादी समारोह में श्री फुके ने अपने संबोधन में नए जोड़ों को शायराना अंदाज में कुछ पंक्तियां पढ़कर दूल्हा-दुल्हन को नए जीवन के शुरुवात की बधाई दी, वही इस शानदार, सजी और भरी हुई महफ़िल को देखकर कहा की, आज दिल गुलज़ार हो गया है।

पूर्व पालकमंत्री डॉ. परिणय फुके ने कहा, गोंदिया में सामुहिक शादी समारोह के इस आयोजन से जरूरतमंद समाज बंधुओं को नई ऊर्जा मिल रही है। मुझे यकीन है कि नए जोड़ो को उतनी ही खुशी का एहसास हो रहा होगा जितना इस आयोजन कमेटी ने यहां किया है।

श्री फुके ने आगे कहा, समाज में आगे बढ़कर जो कार्य शान-ए- गोंदिया इज्तेमाई शादी कमेटी कर रही है, समाज के सरफराज गोडिल और उनकी टीम कर रही है वो वर्तमान में समाज के लिए जरूरी है। कमेटी को पूर्व विधायक गोपालदासजी अग्रवाल का जो मार्गदर्शन मिलता रहा और मिल रहा है वो भी काबिले तारीफ है।

उन्होंने कहा, हर समाज की उन्नति के लिए सामुहिक शादियां समय और फिजूल खर्च को रोकने आवश्यक है। भौतिकवाद के इस युग में सामूहिक शादी समारोह का आयोजन करना बुद्धिमता का परिचायक है। ऐसे आयोजनों से दो परिवारों का समय व धन की बचत होती है। समाज में छोटे-बड़े का भेदभाव मिटने के साथ ही एकता व आपसी प्रेम भी बना रहता है।

श्री फुके ने ये भी कहा कि, मंहगाई के इस दौर में शादियों में होने वाले अनावश्यक खर्चाे पर अंकुश लगाकर हम बचत रकम को समाज हित के महत्वपूर्ण कार्यों, शिक्षा क्षेत्र, मरीजों के इलाज, जरूरतमंदों की जरूरत पूरा करने, कर्ज में डूबे व्यक्तियों की मदद सहित अन्य क़िस्म की सहायता कर सकते है।

इस आयोजन कमेटी ने नव युगलों को शादी के बंधन में बांधने के साथ जो कोशिश एक और कि है वो एम्बुलेंस सेवा की है। मुझे बेहद खुशी है कि कमेटी समाज हित में अग्रसर होकर सरहानीय कार्य कर रही है।

कार्यक्रम के दौरान या ख्वाजा गरीब नवाज बहुउद्देश्यीय संस्था के सदर सरफ़राज़ अमीन गोडिल, रियाज़ भाई कच्छी, सैय्यद इकबाल भाई, हाजी अबरार सिद्दीकी, भद्दू भाई पठान, फिरोज भाई, आवेश पोथियावाला, हाजी कमर अली, जावीद भाई, प्रफ़ुल्ल अग्रवाल, पुगलिया जी, विशाल अग्रवाल, फरहान गफुली सहित आयोजन कमेटी के तमाम मेम्बर उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments