Saturday, July 13, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसामाजिक समस्याओं के निपटारा के लिए सरपंचो को प्रशासन सहयोग करे :...

सामाजिक समस्याओं के निपटारा के लिए सरपंचो को प्रशासन सहयोग करे : विधायक विनोद अग्रवाल

गोंदिया : सरपंच सम्मेलन का आयोजन पंचायत समिति गोंदिया द्वारा ग्रीनलैंड लॉन गोंदिया में किया गया था। इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल ने उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों को सुझाव दिया कि प्रशासन ने सरपंच को सामाजिक समस्याओं के समाधान में सहयोग करना चाहिए क्योंकि ग्राम पंचायत के पदाधिकारियों से नागरिकों की काफी अपेक्षाएं होती हैं. उसके लिए गांव में कोई समस्या या विकास कार्य हो तो सरपंच को विश्वास में लेकर कार्य करें. ताकि बहुत अच्छे तरीके से गाँव में कार्य किया जा सके और गृह निर्माण इंजीनियर ने भी सरपंच को सूचित कर ही गाँव में कार्य करना चाहिए।
आदिवासी समुदाय के बंधुओ के लिए अप्रैल माह में घरकुल स्वीकृत हो जाएगा और संभावना है कि इसी वर्ष बजट में ओबीसी बंधुओ के लिए आवास योजना की घोषणा की जाएगी. साथ ही गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को पानी उपलब्ध कराने के लिए २२८ करोड़ रुपये की योजना भी स्वीकृत की गई है. वहीं पानी की व्यवस्था धापेवाड़ा बांध से की जाएगी। साथ ही कई गांवों में सरकार की स्वाधीनता जलापूर्ति योजना, मुख्यमंत्री पेयजल योजना, भारत निर्माण योजना, ग्रामीण जलापूर्ति योजना, तमाम योजनाओं में पानी दिलाने का काम किया है. लेकिन विधायक विनोद अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों के कारण पानी की सुविधा नहीं होने पर ऐसे कर्मचारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.
व्यक्तिगत लाभ योजना का लाभ ग्रामीणों को दें और इसके लिए यदि अधिकारी या कर्मचारी पैसे की मांग कर रहे हैं तो उनके ऊपर भ्रष्टाचार विरोधी (एंटी करपष्ण) कार्रवाई करनी चाहिए और नागरिकों के हित के लिए योजना में पहली प्राथमिकता भी देनी चाहिए. सभापती मुनेश रहांगडाले ने कहा की सभी को योजना की जानकारी दी जाए और मनरेगा के तहत स्वीकृत लोगों को काम दिया जाए और जनहित कार्यों के लिए ग्राम पंचायत का दौरा किया जाए. साथ ही विधायक स्थानीय निधि से 86 ग्राम पंचायतों में पुस्तकों का वितरण किया जाएगा। ऐसी जानकारी सभापती मुनेश रहांगडाले ने कहा.
इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल, पूजाताई अखिलेश सेठ सभापती समाज कल्याण, सभापती मुनेश रहांगडाले, उपसभापती नीरज उपवंशी, खंड विकास अधिकारी मुड़े साहेब, तुमडाम साहेब कृषि अधिकारी, जिप सदस्या अश्विनी पटले, जिप सदस्य अनंदाताई वाढीवा, जिप सदस्या शांताबाई देशभ्रतार, जिप सदस्य रितेश मलगाम, वंदनाताई पटले पस सदस्या, शिवलाल जमरे पस सदस्य, शशिबाई राजू कटरे, पस सदस्या, विद्यकलाबाई पटले, पस सदस्य, नंदिनी लिल्हारे पस सदस्या, अजाबराव रिनायत पस सदस्य, मीनाक्षी बारर्लिंगे पस,सदस्य, जितेश्वरी रहांगडाले पस सदस्य, सरला लिकेश चीखलोंढे, सोनुलाताई संतोष बरेले, पस सदस्या, इत्यादि अधिकारी कर्मचारी व सरपंच उपस्थित थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments