Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसिग्नल फेल होने से यातायात प्रभावित

सिग्नल फेल होने से यातायात प्रभावित

जयस्तंभ चौक का मामला : वाहन चालकों में असमंजस
गोंदिया. जहां पिछले कुछ महीनों से शहर की मुख्य सड़कों पर तीन चौराहों पर लगे सिग्नल बंद पड़े हैं, वहीं अब देखने में आ रहा है कि शहर के मुख्य चौराहे जयस्तंभ चौक पर भी सिग्नल खराब हो गए हैं. जिससे इस चौराहे से गुजरने वाले वाहन चालकों में असमंजस की स्थिति पैदा हो रही है. जबकि सिग्नल पर गणेश नगर से फ्लाईओवर तक का रूट शुरू होता दिख रहा है, लेकिन सिग्नल में दिख रहे आंकड़े लाल रंग में हैं और हरी बत्ती से रास्ता शुरू नहीं हो रहा है. इसलिए सिग्नल शुरू होने के बाद भी तस्वीर यह देखने को मिल रही है कि वाहन चालक सिग्नल पर ही रुक रहे हैं.
किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने का ध्यान रखते हुए शहर के कुछ महत्वपूर्ण चौराहों, विशेषकर जयस्तंभ चौक, नेहरू चौक, जिलाधीश कार्यालय के पास पतंगा मैदान, बालाघाट टी-प्वाइंट चौक और टोल नाका क्षेत्र में सिग्नल लगाए गए हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों से नेहरू चौक, पतंगा मैदान, टोलनाका के सिग्नल बंद हैं. यातायात के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए यातायात विभाग द्वारा संबंधित चौराहों पर यातायात पुलिस की नियुक्ति की गई है. जो सुबह कार्यालय समय से लेकर देर रात तक ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. इस बीच जयस्तंभ चौक के गणेश नगर से उडानपुल तक सड़क का सिग्नल फेल हो गया है और सिग्नल शुरू होने के बावजूद हरी बत्ती शुरू नहीं हो रही है. जबकि समय दिखाने वाले नंबर लाल रंग में थी. ऐसे में सिग्नल शुरू होने का इंतजार कर रहे वाहन चालक वहीं फंस गए थे. लेकिन जब सिग्नल बंद होता है तो जैसे ही पता चलता है कि सिग्नल चालू हो गया है तो सभी वाहनों को एक साथ छोड़ दिया जाता है. उसी समय दूसरी तरफ से सिग्नल शुरू हो जाता है और उस क्षेत्र में ट्रैफिक भी शुरू हो जाता है. जिससे चौक पर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. इसलिए जयस्तंभ चौक के सिग्नल में सुधार करें, बंद पड़े सिग्नल को जल्द से जल्द चालू करें, ऐसी मांग की जा रही है.

जल्द ही किया जाएगा सुधार
नगर परिषद द्वारा सिग्नल लाइट की व्यवस्था की गई है. गणेश नगर इलाके में लाइट में थोड़ी खराबी आ गई है. फिर नगर परिषद के मुख्यधिकारी को इसकी जानकारी दी गई है. जल्द ही इसमें सुधार किया जाएगा.
जयेश भांडारकर, पुलिस निरीक्षक, यातायात शाखा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments