Friday, April 12, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedसिरेगांवबांध ग्रापं को राज्य स्तरीय पुरस्कार, 5 मार्च को नासिक में होगा...

सिरेगांवबांध ग्रापं को राज्य स्तरीय पुरस्कार, 5 मार्च को नासिक में होगा सत्कार

संत गाडगेबाबा ग्राम स्वच्छता अभियान

गोंदिया, ब्यूरो. गोंदिया जिले के अर्जुनी मोरगांव तहसील के सिरेगांवबांध ग्राम पंचायत ने संत गाडगेबाबा ग्राम स्वच्छता अभियान वर्ष 2018-19 के तहत आयोजित राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज स्वच्छ ग्राम स्पर्धा के राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए अर्हता प्राप्त की है. इस स्पर्धा का पुरस्कार वितरण समारोह 5 मार्च को नासिक में जल आपूर्ति व स्वच्छता मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित किया गया है.
वर्ष 2018-19 के लिए लागू संत गाडगेबाबा ग्राम स्वच्छता अभियान के तहत राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज स्वच्छ ग्राम स्पर्धा के लिए अर्हता प्राप्त सिरेगांवबांध ग्राम पंचायत का जिला स्तरीय निरीक्षण समिति द्वारा निरीक्षण किया गया. इसमें जिला स्तर पर देवरी तहसील की भागी/सि. को प्रथम और अर्जुनी मोरगांव तहसील की सिरेगांवबांध ग्राम पंचायत को दूसरा स्थान मिला और दोनों ग्राम पंचायतें क्षेत्रीय पुरस्कार के लिए पात्र हुईं. इन दोनों ग्राम पंचायतों ने क्षेत्रीय स्पर्धा में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया. इन ग्राम पंचायतों का राज्य स्तरीय निरीक्षण 6 नवंबर 2022 से 8 नवंबर 2022 के बीच समिति के अध्यक्ष और अवर सचिव जल आपूर्ति और स्वच्छता मंत्रालय मुंबई चंद्रकांत मोरे, समिति के सदस्यों और सेल अधिकारी बालासाहेब हजारे, सहायक कक्ष अधिकारी पात्रे द्वारा किया गया था. राज्य स्तरीय स्पर्धा में कोकण, पुणे, नासिक, छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद), नागपुर और अमरावती छह प्रभागों की 14 ग्राम पंचायतें राज्य स्तरीय स्पर्धा के लिए योग्य थीं. अभियान अवधि के दौरान संबंधित ग्राम पंचायतों के पुरस्कार वितरण समारोह में मौजूदा सरपंच, उपसरपंच, सदस्य, ग्राम सेवक के साथ-साथ मौजूदा पंचायत समिति सभापति, उपसभापति, जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पुरस्कार प्राप्तकर्ता ग्राम पंचायत, पंस सदस्य, जिप सदस्य, विधानसभा सदस्य, विधान परिषद सदस्य, लोकसभा सदस्य, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी जल व स्वच्छता, गुटविकास अधिकारी को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है. जिला परिषद अध्यक्ष पंकज रहांगडाले, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम. मुरुगनंथम और उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी जल व स्वच्छता आनंदराव पिंगले ने सिरेगांवबांध ग्राम पंचायत को राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चयनित होने पर बधाई दी है.

जिले के लिए गौरव की बात : पंकज रहांगडाले
कई वर्षों के बाद गोंदिया जिले की ग्राम पंचायत ने संत गाडगेबाबा ग्राम स्वच्छता अभियान में राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए अर्हता प्राप्त की है, जो निश्चित रूप से जिले के लिए सराहना और गौरव की बात है. जिला परिषद अध्यक्ष पंकज रहांगडाले ने जनप्रतिनिधियों से पहल कर गांव का विकास करने की अपील की है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments