Thursday, April 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedहाईवे पर सिलेंडर का स्फोट, तीन झोडपियां खाक

हाईवे पर सिलेंडर का स्फोट, तीन झोडपियां खाक

सिलेंडर भरते समय हुआ हादसा : श्रीरामनगर में धुआं व कर्कश आवाज
गोंदिया. अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भरते समय अचानक हाथ फिसल गया. गैस हवा में फैल गई. इसके साथ ही पास के होटल में गैस की आग जल रही थी. जिससे वहां रखे पांच सिलेंडर फट गए. धुआं, शोर और हंगामा की घटना 8 मार्च की दोपहर करीब 2 बजे श्रीरामनगर हाईवे किनारे घटित है. इसमें तीन दुकानें जलकर राख हो गईं.
नागपुर से रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के सौंदड़ किनारे श्रीरामनगर गांव के बाहर कई लोगों ने राजमार्ग पर अतिक्रमण कर दुकानें लगा ली हैं. यहां की दुकानों में चल रहा अवैध कारोबार जगजाहिर है. लंबी दूरी तक चलने वाले ट्रक यहां रुकते हैं. यहां से ट्रकों से माल की चोरी, सेल और अन्य कई कारोबारों को अंजाम दिया जाता है. 8 मार्च को जब हर तरफ महाशिवरात्री की धूम थी, दोपहर करीब 2 बजे सौंदड निवासी विशाल शहारे (40) और शत्रुघ्न ब्रम्हणकर (50) के होटल के पास अचानक सिलेंडर फट गया. एक के बाद एक दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवां विस्फोट हुआ. जिससे इलाके में सिर्फ धुआं और डरावना माहौल नजर आया. जिससे कुछ देर के लिए हाईवे पर यातायात बाधित हो गया. साकोली की दमकल गाड़ी को तुरंत बुलाया गया. सड़क अर्जुनी नगर पंचायत की गाड़ी भी पहुंची. लेकिन तब तक ब्राह्मणकर के दुकान सहित विशाल साखरे व उसके भाई की दुकान समेत तीन दुकानें जलकर खाक हो चुकी थीं. मिली जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से गैस भरी जा रही थी. ब्रम्हणकर के होटल के पास एक बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस भर रहे व्यक्ति का हाथ रेगुलेटर पर फिसल गया, जिससे गैस रिसाव हो गया, जिससे बगल के होटल में उसी समय गैस पर चाय बन रही थी. गैस हवा में फैल गई और देखते ही देखते आग लग गई, इसलिए यह हादसा हुआ. डुग्गीपार पुलिस ने मामला दर्ज किया है. जांच जारी है.

अवैध कारोबार के हॉटस्पॉट
श्रीरामनगर में सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण कर बनाए गए ढाबों और होटलों में रेस्टोरेंट के नाम पर अवैध कारोबार किया जाता है. चोरी करना, ट्रकों से सामान बेचना, जिसमें हवा निकालना और फिर लंबे बैरलों को पार करने के लिए ट्रकों में सामान भरना शामिल है. ये सब पुलिस की आंखों के नीचे चल रहा है. लेकिन पुलिस इस पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments