Friday, October 18, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedएमएसईबीने खंडित किया 4 हजार ग्राहकों का कनेक्शन

एमएसईबीने खंडित किया 4 हजार ग्राहकों का कनेक्शन

गोंदिया : विद्युत विभाग द्वारा बिलों का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसमें बकायादारों के कनेक्शन खंडित करने की कार्रवाई महावितरण द्वारा की जा रही है. इसमें बिलों की वसूली के कार्य में तेजी आई है और बकायादारों के विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी धड़ल्ले से की जा रही है. परिमंडल में अब तक लगभग 4 हजार 273 ग्राहकों की विद्युत आपूर्ति खंडित की गई है.
महावितरण गोंदिया परिमंडल के अंतर्गत आने वाले गोंदिया व भंडारा जिले में बकाया बिजली बिलों की वसूली के लिए वाणिजिक, औद्योगिक व घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं से वसूली के लिए महावितरण द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उपरोक्त तीनों प्रवर्गों के 42 हजार 410 ग्राहकों की ओर 4 करोड़ 8 लाख रु. विद्युत बिल बकाया है. इसके लिए सख्त कार्रवाई करने की सूचना महावितरण ने संबंधितों को दी है. जानकारी के अनुसार गोंदिया परिमंडल में 39 हजार 55 घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं पर 2 करोड़ 67 लाख, 2667 वाणिज्यिक उपभोक्ताओं पर 85 लाख तथा 688 औद्योगिक उपभोक्ताओं पर 49 लाख रु. बकाया है. 30 मार्च को श्रीराम नवमी का अवकाश रहने के बावजूद मार्च एंडिंग होने के कारण महावितरण के सभी विद्युत बिल संकलन केंद्र उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए खुले रखे गए थे. ताकि बिलों का भुगतान किया जा सके.

समय पर बिल भरें और छूट का लाभ उठाएं
विद्युत उपभोक्ताओं से बिल में प्रकाशित दिनांक से 7 दिनों के अंदर बिल भरकर 1 प्रतिशत की छूट का लाभ लेने का आह्वान किया गया है. उसी प्रकार डिजिटल पेमेंट द्वारा बिल भरने पर 0.25 प्रतिशत से 500 रु. तक की छूट का लाभ दिया जाता है. गो-ग्रीन सुविधा का लाभ लेकर ऑनलाइन भरने पर प्रति बिल 10 रु. का लाभ दिया जाता है. महावितरण ने सभी बकायादारों से समय पर बिल भरकर सहयोग करने व अप्रिय कार्रवाई से बचने का आव्हान किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments