Sunday, September 8, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedकोई भी नुकसानग्रस्त किसान सहायता से वंचित नही रहे, इसकी जिम्मेदारी ले...

कोई भी नुकसानग्रस्त किसान सहायता से वंचित नही रहे, इसकी जिम्मेदारी ले प्रशासन : विधायक विनोद अग्रवाल

खड़ी एवं कटी हुई धान फसल और धान के पुंजने साथ ही अन्य फसलो के हुए नुकसान का सर्वे कर तत्काल पंचनामा प्रारंभ करे – विधायक विनोद अग्रवाल के तहसीलदार सहित प्रशासन को निर्देश

प्रशासकीय अधिकारीयों के साथ विधायक विनोद अग्रवाल ने खेतों में जाकर धान फसल के नुकसान का लिया जायजा

पंचनामा करते समय कोई दिक्कत हो तो मुझसे या प्रशासन से तत्काल संपर्क करें – विनोद अग्रवाल

गोंदिया : २८ नवंबर से लगातार बेमौसमी वर्षा के चलते गोंदिया तालुका के साथ ही संपूर्ण गोंदिया जिले में बड़े पैमाने पर धान के पूंजने और अन्य किसानो के फसलो का नुकसान हुआ था. जैसे की चना गेहू, उड़द, जवस जैसे भी फसलो को नुकसान पहुंचा है. जिसपर विधायक विनोद अग्रवाल ने तत्काल किसान हित २९ नवंबर को राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस इनकी मुंबई में भेट लेकर गोंदिया जिले में हुए किसानो के नुकसान के बारे में अवगत करवाया था और नुकसान हुए फसल का तुरंत पंचनामे कर तत्काल मदद करने करने हेतु निवेदन विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा दिया था. तदनुसार, उसी दिन आयोजित कैबिनेट बैठक में निर्णय लेते हुए, माननीय मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रशासन को तुरंत पंचनामा करने के निर्देश दिए थे. इस संबंध में विधायक विनोद अग्रवाल ने तहसीलदार गोंदिया को पत्र लिखकर तत्काल पंचनामा करने के निर्देश दिये और तहसीलदार ने आदेश निकालकर ग्राम सेवक, तलाठी, कृषि सेवक को गांव आवंटित कर तत्काल पंचनामा करने का आदेश दिए गए फिर भी कई गांवों के ग्राम सेवकों ने आज भी संबंधित गांवों में नहीं पहुंचने की शिकायत मिली तत्पश्चात विधायक विनोद अग्रवाल ने निर्देश दिया गया कि गांव का कोई भी किसान सहायता से वंचित न रहे इसका ध्यान रखें तथा वैकल्पिक उपाय करें. जिन स्थानों पर संबंधित अधिकारी नहीं पहुंचे हैं वहां व्यवस्थाएं करने तथा तत्काल पंचनामा करने के निर्देश दिए.

साथ ही विधायक विनोद अग्रवाल ने तहसीलदार, कृषि अधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं पंचायत समिति के सभापति मुनेश रहांगडाले के साथ किसानों के साथ खेत में जाकर बड़ी मात्रा में, कटे धान का एवं खड़ी धान की फसल साथ ही धान के पुंजने और अन्य फसल का निरीक्षण किया. विधायक विनोद अग्रवाल ने नुकसान की जानकारी प्रशासन को दी और कटे एवं खड़े धान के पंचनामे कर अधिक से अधिक नुक़सान भरपाई किसानों को दिलाने हेतु प्रयत्न करने के निर्देश दिये है. साथ में कोई भी किसान मदत से वंचित ना रहे इसकी भी खबरदारी लेने को विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा कहा गया है. अगर किसी किसान का पंचनामा नहीं होनेपर मुझ से संपर्क करे ऐसा आवाहन विधायक विनोद अग्रवाल द्वारा किया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments