Saturday, September 7, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगुरुवार और शुक्रवार होगा चुनावी संग्राम

गुरुवार और शुक्रवार होगा चुनावी संग्राम

गुरुवार को ग्रापं उपचुनाव व शुक्रवार को सभापति, उपसभापति चुनाव
गोंदिया : जिले में इस समय शांदियों के साथ चुनावी मौसम चल रहा है, ऐसा प्रतीत हो रहा है. जिले में ग्राम पंचायतों के उपचुनाव गुरुवार (ता.18) को हो रहे हैं और गोंदिया व तिरोड़ा कृषी उत्पन्न बाजार समिति के सभापति व उपसभापति के चुनाव के लिए शुक्रवार (ता.19) को विशेष बैठक होगी. इसके चलते आगामी गुरुवार व शुक्रवार को चुनावी संग्राम रहेगा.
कृउबास समेत सहकारिता क्षेत्र में अति महत्वपूर्ण मानी जाने वाली संस्थाओं व ग्राम पंचायतों के उपचुनाव का समय तय हो गया है. जैसे ही एक चुनाव खत्म होता है, वहीं दूसरा चुनाव आ जाता है. इसी के अनुसार जिले की 7 कृउबास के चुनाव 28 व 30 अप्रैल को हुए थे. लेकिन उसके बाद सबकी नजरे अब सभापति और उपसभाति के ओर है. इसके लिए सभी 7 कृउबास की विशेष बैठक करनी होगी. इसी के तहत आगामी शुक्रवार को गोंदिया व तिरोड़ा बाजार समिति के सभापति व उपसभापति के चयन के लिए विशेष बैठक बुलाई गई है. जिले की 26 ग्राम पंचायतों में रिक्त 29 ग्राम पंचायत सदस्य सीटों के लिए उपचुनाव कराया जाएगा. चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 8 मई को नामांकन पत्र जमा करने का अंतिम दिन बीतने के बाद चुनावी तस्वीर साफ हो गई है. इसलिए ग्राम पंचायत का उपचुनाव गुरुवार को होगा. ऐसे में चुनाव प्रचार के हिसाब से 16 मई को प्रचार की बंदूकें ठंडी हो जाएंगी.

14 सीटों पर निर्विरोध व 4 सीटों का चुनाव टला
जिले की 26 ग्राम पंचायतों में रिक्त सदस्य की 29 सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. इनमें से 14 सीटें निर्विरोध हैं क्योंकि केवल एक नामांकन दाखिल किया गया है. तो एक सीट के लिए केवल एक ही नामांकन था और वह भी खारिज कर दिया गया और उन सीटों के लिए कोई नामांकन नहीं मिला. ऐसी चार सीटों के लिए चुनाव स्थगित कर दिया गया है. इसके बाद 19 सीटों पर दो या दो से अधिक उम्मीदवार हैं. इसलिए इन सीटों पर उपचुनाव कराना होगा.

उपचुनाव वाले गांवों में प्रचार जोरों पर
उपचुनाव की 29 सीटों में से 14 सीटों पर निर्विरोध और चार सीटों पर चुनाव टाल दिया गया है. ऐसे में इन गांवों में चुनावी जंग नहीं हो सकी. लेकिन उपचुनाव वाले गांवों में प्रचार जोरों पर शुरू है. 16 मई तक प्रचार ठंडा हो जाएगा और उसके बाद मतदान होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments