Tuesday, May 21, 2024
Google search engine
HomeUncategorized2 ग्राम पंचायतों पर भाजपा-राकां की जीत

2 ग्राम पंचायतों पर भाजपा-राकां की जीत

भाजपा के नेतृत्व वाले समूह की जीत : येरांडी, श्रीरामनगर में मतगणना आज
गोंदिया, ब्यूरो. गोंदिया तहसील में माकाडी ग्राम पंचायत और आमगांव तहसील के जांभुलटोला ग्राम पंचायत के लिए हुए आम चुनाव के नतीजे सोमवार, 6 नवंबर को घोषित किए गए. इसमें भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले समूह की जीत हुई. रंजीत बाबूलाल भालाधरे माकड़ी के सरपंच चुने गए हैं, जबकि पिंकी राजेश जिंदाकुर जांभुलटोला के सरपंच चुने गए हैं. बाकी दो सीटों के लिए वोटों की गिनती मंगलवार, 7 नवंबर को होगी.
राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद से हर पार्टी अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी है. गोंदिया तहसील में माकड़ी, आमगांव तहसील में जांभुलटोला, सड़क अर्जुनी तहसील में श्रीरामनगर और अर्जुनी मोरगांव तहसील में येरंडी-देवलगांव ग्राम पंचायत के लिए उपचुनाव 5 नवंबर को हुए थे. इसके अलावा आमगांव तहसील में वडद, गोरेगांव तहसील में पिंडकेपार और तिरोड़ा तहसील में चुरडी ग्राम पंचायत में एक-एक रिक्त सीट के लिए उपचुनाव हुए. गोंदिया, आमगांव, तिरोड़ा और गोरेगांव तहसील में हुई ग्राम पंचायतों की मतगणना 6 नवंबर को की गई. वोटों की गिनती तहसील स्तर पर तहसील कार्यालय में की गई. भाजपा के नेतृत्व वाले समूह के रंजीत भालाधरे (398) ने वैजंतीमाला ओमेंद्र मेश्राम (395) को हराया और गोंदिया तहसील के माकड़ी में सरपंच पद पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा लुलेंद्र शिवलाल ठाकरे (154), रंजना सुभाष मेश्राम (164), सरिता रमेश भोयर (160), विजय गिरधारीलाल आंबाडारे (141), सुरेखा दिगंबर तुरकर (125), लता ऋषिकेश करचाल (138) और विजय शामलाल उइके (119) सदस्यों के रूप में चुन कर आए. आमगांव तहसील के जांभुलटोला ग्राम पंचायत में भाजपा प्रणित समूह के उम्मीदवार पिंकी राजेश जिंदाकुर (417) ने विपक्षी उम्मीदवार वंदना कैलाश राउत (349) को हराकर सरपंच पद पर कब्जा कर लिया है. यहां बलवीरसिंह गोपालसिंह चक्रेल, ललिता उत्तम सेऊत, सुभाष हरिचंद जिंदाकुर, मुक्ता सुनील मेश्राम, चरिताबाई हिरदीलाल सोनवाने, प्रवीण सुकराम ठाकरे और शारदा इतेशकुमार बिसेन को सदस्य के रूप में चुना गया.

चुरडी में राऊत, वडद में कावरे विजयी
तिरोड़ा तहसील के चुरडी ग्राम पंचायत में सदस्य की एक रिक्त सीट के लिए हुए उपचुनाव में आशा ललिता राउत (169) ने विपक्षी जयश्री चंद्रशेखर जंभुलकर (150) को हराकर जीत हासिल की. आमगांव तहसील के वडद ग्राम पंचायत में सदस्य की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में ज्ञानीराम रविलाल कवरे (191) ने विपक्ष के मेघनाथ इंद्रपाल शरणागत (135) को हराकर जीत हासिल की.

पिंडकेपार में ईश्वरचिट्ठी ने शहारे को जीत लिया
गोरेगांव तहसील के पिंडकेपार ग्राम पंचायत में एक रिक्त सदस्य सीट के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती सोमवार को की गई. इसमें ग्राम विकास पैनल समर्थित कंचना हरिराम शहारे को 133 वोट मिले और विपक्षी उम्मीदवार अश्विनी प्रफुल शहारे को भी 133 वोट मिले. परिणामस्वरूप घोटी के इशांत चोपलाल कुरंजेकर (9) के हाथ से ईश्वर चिट्ठी निकल गई. जिसमें ग्राम विकास पैनल की प्रत्याशी कंचना शहारे ने जीत हासिल की. यह उपचुनाव पिंडकेपार के वार्ड क्र.2 में अनु.जाति महिला समूह की रिक्त सीट के लिए हुआ था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments