Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedनप-ग्रापं के विवाद में फंसी है सड़क

नप-ग्रापं के विवाद में फंसी है सड़क

गणेशनगर से फुलचुरटोला मार्ग: नागरिकों का गड्ढों वाली सड़कों से सफर
गोंदिया, ब्यूरो. शहर के गणेशनगर से फुलचुरटोला तक जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण खराब स्थिति में है. लेकिन यह सड़क नगर परिषद व ग्राम पंचायत के बीच में आने के कारण सड़क का निर्माण अटका हुआ है. इसलिए नागरिकों को कीचड़युक्त और गड्ढों वाली सड़कों से होकर गुजरना पड़ता है.
गणेशनगर से फुलचुरटोला तक सड़क तीन से चार किमी की दूरी है. इस मार्ग के बीच में एक छोटा सा पुल है. इस पुल से लेकर गणेशनगर तक पूरी सड़क उखड़ी हुई है और जगह-जगह गड्ढे हैं. बरसात के दिनों में इस सड़क पर एक से दो फीट तक पानी जमा हो जाने से नागरिकों को जान हथेली में लेकर आवागमन करना पड़ता है. ग्राम पंचायत प्रशासन से कई बार इस सड़क को नए सिरे से बनाने का अनुरोध किया गया. लेकिन इस सड़क का आधा हिस्सा ग्राम पंचायत और आधा हिस्सा नगर परिषद प्रशासन के हिस्से में आने से इस सड़क का निर्माण अटका हुआ है. इस सड़क से प्रतिदिन बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं, नागरिकों व मजदूरों का आवागमन होता है. सड़क में गड्ढे होने के कारण उन्हें निकलने में मशक्कत करनी पड़ती है. नागरिकों की मांग है कि इस ओर ध्यान देकर इस सड़क का नए सिरे से निर्माण कराया जाए. गणेशनगर से फुलचुरटोला जाने वाली सड़क पर दोपहिया और चौपहिया वाहनों का भारी आवागमन रहता है. लेकिन यह सड़क चौड़ी नहीं होने और सड़क पर जानवर रहने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. ऐसे में किसी बड़े हादसे की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता.

बरसात के दिनों में संपर्क टूटता है
गणेशनगर और फुलचुरटोला के बीच एक छोटा सा पुल है. यह पुल सड़क से काफी नीचे होने के कारण बरसात के दिनों में इस पुल पर तीन से चार फीट पानी बहता है. जिससे गोंदिया आने वाले नागरिकों का संपर्क टूट जाता है. परिणामस्वरूप उन्हें गोंदिया पहुंचने के लिए पांच से छह किमी की दूरी तय करनी पड़ती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments