Thursday, July 25, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedबिजली गिरने से 4 की मौत, 5 घायल

बिजली गिरने से 4 की मौत, 5 घायल

गोंदिया. रोपण के बाद दोपहर के करीब खेत के किनारे पर बैठकर खाना खा रहीं पांच महिलाओं पर आकाशीय बिजली गिरी. इस घटना में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और तीन महिलाएं घायल हो गईं. सभी महिलाएं गोंदिया जिले के तिरोडा तहसील के नवेझरी गांव की हैं. घटना निलज खुर्द से 1 किमी दूर सूर्यप्रकाश बोंद्रे के खेत में दोपहर 2:30 बजे के बीच हुई.
तिरोड़ा तहसील के नवेज़री की 14 महिलाएं रोपण कार्य के लिए भंडारा जिले के मोहाडी तहसील के निलज खुर्द गांव गई थीं. निलज खुर्द के किसान सूर्यप्रकाश बोंद्रे के खेत में सुबह से ही रोपाई का काम सुरू था. दोपहर के करीब जब हम खाना खा रहे थे तो अचानक बिजली गिरने के साथ तेज बारिश होने लगी. कुछ ही देर में आकाशीय बिजली गिरी. जिसमें लताबाई पगार्डे (50) और वच्छला जाधव (50) की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल महिलाओं में सुलोचना सिंगनजुडे (35), निर्मला खोबरागड़े (50), बेबीबाई सैयाम (55) शामिल हैं. घटना के बाद भागादौड मच गई. ग्रामीणों की मदद से महिलाओं को बैलगाड़ी की मदद से गांव लाया गया और बाद में उपचार के लिए करडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. घायलों को प्राथमिक उपचार देकर भंडारा अस्पताल भेजा गया, जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए तुमसर सरकारी अस्पताल भेजा गया.

गोंदिया. खेत में रोपनी के दौरान बिजली गिरने से महिला की मौके पर ही मौत हो गयी. पति-पत्नी दोनों घायल हो गये. यह घटना आज, शुक्रवार को दोपहर के आसपास देवरी तहसील के भोयारटोला (शिलापुर) में घटी. मृत महिला की पहचान ललिता कैलाश राऊत (34) और घायलों की पहचान गणेशराम पांडुरंग राऊत (62) और अनुसया गणेशराम राऊत (55) के रूप में की गई है. इसी तरह सड़क अर्जुनी तहसील के घाटबोरी के एक किसान ओमदास वाघाड़े की भी बिजली गिरने से मौत हो गई.
मौसम विभाग ने 17 जुलाई से ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. जिले में बारिश जितनी चाहिये उतनी बारिश नहीं हुई. हालांकि कभी-कभार बारिश की फुहारें भी पड़ती रहती हैं. इससे धान की फसल की रोपाई का काम तेज हो गया है. आज शुक्रवार को देवरी तहसील में दिनभर बारिश होती रही. देवरी तहसील के भोयारटोला (शिलापुर) में गणेशराम पांडुरंग राऊत के खेत में रोपण का काम शुरू था. दोपहर में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरी. गणेशराम राऊत की बहू ललिता राऊत रोपनी करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि गणेशराम राऊत और उनकी पत्नी अनुसया गणेशराम राऊत घायल हो गए. दूसरी घटना में सड़क अर्जुनी तहसील के घाटबोरी (तेली) के एक किसान होमदास सखाराम वाघाड़े खेत में किचड कर रहे थे. इसी दौरान शुक्रवार दोपहर करीब 2.35 बजे आकाशीय बिजली गिरने से वाघाडे की मौत हो गयी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments