Tuesday, April 23, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedबुलडोजर चलाकर सायलेंसर को किया नष्ट

बुलडोजर चलाकर सायलेंसर को किया नष्ट

ट्राफिक पुलिस की कार्रवाई
गोंदिया. यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्राफिक पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है। लेकिन गोंदिया ट्राफिक पुलिस द्वारा एक ऐसी अनोखी मुहिम शुरू की है कि दुपहिया वाहनों से कंपनी के सायलेंसर निकालकर उनकी जगह मॉडीफाईड सायलेंसर लगाकर दुपहिया वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई में लगभग 70 से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर उनके दुपहिया वाहन से सायलेंसर निकालकर जप्त किए है। जप्त किए गए सायलेंसरों पर बुलडोजर चलाकर उसे नष्ट कर दिया है। उपरोक्त कार्रवाई 12 दिसंबर को की गई है।
बता दें कि जिले की सड़कों पर बड़े पैमाने पर तेज रफ्तार तथा सायलेंसर की मोटी आवाज के साथ वाहनों को दौड़ाया जा रहा है। अनेक दुपहिया वाहन चालक दुपहिया वाहनों पर कंपनी से लगकर आने वाले सायलेंसर को निकालकर मॉडीफाईड सायलेंसर लगाकर ध्वनी प्रदुषण कर रहे है। वाहन राहगीरों के पास नजदीक आते ही सायलेंसर की आवाज अधिक छोड़ देते है। जिस वजह से दुर्घटना घटने की प्रबल संभावना बनी रहती है। गोंदिया शहर में तो मॉडीफाईड सायलेंसर लगाने की फैशन बन गई है। अधिकतर शहर के रामनगर इलाके में इस तरह के वाहन चालक दिखाई दे रहे है। ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ गोंदिया ट्राफिक पुलिस ने कार्रवाई की मुहिम शुरू कर दी है। जानकारी देते हुए बताया गया है कि 70 वाहन चालकों के खिलाफ जुर्माने के तौर पर कार्रवाई करते हुए उनकी दुपहिया वाहन चालकों से मॉडीफाईड सायलेंसर को निकालकर जप्त किया गया है और उन्हें फिर से सायलेंसरों काे उपयोग में ना लाए इस उद्देश्य को लेकर बुलडोजर से जप्त किए गए सायलेंसरों को नष्ट कर दिया गया है। जानकारी में यह भी बताया गया है कि इस तरह के कोई सायलेंसर की बिक्री करता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यातायात नियमों का करें पालन
इन दिनों मॉडीफाईड सायलेंसर दुपहिया वाहनों पर लगाकर ध्वनी प्रदुषण करते हुए वाहन चालक दिखाई दे रहे है। ऐसे वाहन चालकों से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जो कंपनी से सायलेंसर लगाकर आते है, उन्हीं सायलेंसरों का उपयोग करें। मॉडीफाईड सायलेंसरों का उपयोग करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। वाहन चालकों को आव्हान किया जा रहा है कि दुर्घटना रोकने के लिए यातायात नियमों का पालन करें।
किशोर पर्वते, पुलिस निरीक्षक, जिला यातायात पुलिस विभाग गोंदिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments