Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का अयोध्या दौरा तय, 6 अप्रैल को...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का अयोध्या दौरा तय, 6 अप्रैल को करेंगे रामलला के दर्शन, तैयारियां शुरू

सफलता और अध्यात्म – क्या ये दोनों कभी एक साथ मिल सकते हैं?
मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने सभी विधायकों और सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। आगामी छह अप्रैल को वे अयोध्या पहुंचेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री पद संभालने के ठीक बाद वे पत्नी और परिवार को लेकर कामाख्या देवी के दर्शन के लिए गए थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री रहते हुए उद्धव ठाकरे भी अयोध्या के दर्शन करने पहुंचे थे। उनके चचेरे भाई और प्रतिद्वंद्वी राज ठाकरे ने भी अयोध्या जाने का कार्यक्रम बनाया था, मगर स्थानीय सांसद के विरोध के चलते उन्हें अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।
राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, राजनेताओं की अयोध्या यात्रा हिंदुत्व और राममंदिर आंदोलन के लिए पूरा समर्पण होने के संकेत के तौर पर देखी जाती है। एकनाथ शिंदे ने इस पिछले साल इस बात का ऐलान किया था कि वो जल्द ही अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करने लिए जायेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम के अयोध्या दौरे के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गयी हैं।

कामाख्या देवी के दर्शन करने भी गए थे
इसके पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी जाकर कामाख्या देवी के दर्शन भी किए थे। उस समय भी शिंदे के साथ इक्का- दुक्का नेताओं को छोड़कर सभी सांसद और विधायक गए थे। शिंदे ने महाराष्ट्र में सरकार की स्थापना के बाद यह स्पष्ट किया था की वो कामाख्या देवी के मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे। अब शिंदे ने अयोध्या दौरे को लेकर कही बात को पूरा करने का मन बना लिया है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर हिंदुत्व और बालासाहेब ठाकरे के विचारों को छोड़ने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने बगावत के बाद बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है। शिंदे के इस अयोध्या दौरे हिंदुत्व और हिंदुत्ववादी नेता के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, शिंदे हमेशा यह कहते रहे हैं कि उनकी सरकार समाज के सभी वर्गों की हैं। जहां सबको न्याय मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments