Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeUncategorized18 माह से ग्राम सड़क योजना का काम अधूरा

18 माह से ग्राम सड़क योजना का काम अधूरा

सड़क से सफर करना हुआ मुश्किल
गोंदिया : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत देवरी तहसील के (लोहारा) चारभाटा से मुरदोली तक लगभग 10 किमी सड़क का काम कछुआ गति से चल रहा है. अनेक कार्यों में अनियमितता के कारण क्षेत्र के ग्रामीण, स्कूली छात्र-छात्राओं को बरसात के दिनों में यातायात करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इसलिए इस काम की गति बढ़ाई जाए, ऐसी मांग नागरिकों ने की है.
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लोहारा चारभाटा से मुरदोली तक सड़क निर्माण का कार्य ठेकेदार मेसर्स असलम एंड संस गोंदिया द्वारा किया जा रहा है. काम शुरू होने की तारीख 16 नवंबर 2021 थी जबकि काम पूरा होने की तारीख 15 नवंबर 2022 तक थी. इस कार्य की देखरेख स्टाफ सिस्टम कार्यकारी अभियंता, महाराष्ट्र ग्रामीण सड़क विकास संस्थान, गोंदिया द्वारा की जा रही है. यह कार्य प्रणाली पिछले 18 माह से धीमी गति से चल रही है और आज तक पूरी नहीं हो सकी है. इस कारण से आदिवासी ग्रामीण लोगों को तहसील क्षेत्र में स्कूली छात्रों को स्कूल तक लाने और ले जाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. इतना ही नहीं सुरतोली-चारभाटा सेंट्रल ब्रिज का काम पिछले 6 माह से चल रहा है. इस कार्य में अनियमितता पाई गई है. कार्य की देखरेख कर रहे कनिष्ठ अभियंता मदन पटले से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. इस पुल के निर्माण के दौरान डायवर्जन रूट बनाना जरूरी था. लेकिन ऐसा नहीं किया. जिससे लोगों को किसानों के खेतो से जाना पड़ रहा है. लेकिन मौसमी कृषि कार्य आने से किसान के सामने यह सवाल खड़ा हो रहा है कि वह क्या करे. सुरतोली में सड़क के पास नाली निर्माण के लिए खुदाई कर उसे वैसे ही रखा गया है. इस नाली खुदाई से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है.

कार्रवाई करें
सुरतोली के सरपंच कैलाश मरस्कोल्हे, पूरनलाल मटाले, प्रेमसिंह परिहार और सुरतोली, चारभाट के नागरिकों ने मांग की है कि सड़क और नाली बनाने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए और शेष कार्यों को तुरंत पूरा किया जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments