Saturday, September 7, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedआखिरकार ज्योति गर्ग पुलिस हिरासत में

आखिरकार ज्योति गर्ग पुलिस हिरासत में

सैकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों का गबन करने का मामला
गोंदिया : गोंदिया की महिला लेडी नटवरलाल ज्योति गर्ग आखिरकार पुलिस की हिरासत में आई गई जिसके द्वारा अनेकों मामलों में सैकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए का गबन किया फिलहाल 2 मामलों में रामनगर पुलिस ने ज्योति गर्ग को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश जहां पुलिस हिरासत के पश्चात उसे भंडारा जेल रवाना किया गया।
प्रकरण इस प्रकार है कि अनेक वर्षों से गोंदिया शहर व जिले के विभिन्न क्षेत्रों में महिला बचत गट व फाइनेंस कंपनियों से 35 से 50% की सब्सिडी पर लोन दिलाने के नाम पर झांसा देकर सैकड़ों लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपए का गबन करने वाली महिला लेडी नटवरलाल ज्योति राजेश गर्ग उम्र 38 वर्ष आखिरकार पुलिस के शिकंजे में आई गई। रामनगर पुलिस द्वारा ज्योति गर्ग के खिलाफ दर्ज की गई 2 शिकायतों के मामलों में 26 जून को गिरफ्तार कर जेएमसी न्यायालय में पेश किया जहां 28 जून तक पुलिस हिरासत में न्यायालय द्वारा भेजा गया। जिसके पश्चात 28 जून को पुलिस कस्टडी से न्यायालीन कस्टडी में भेजकर भंडारा जेल रवाना किया।
पहला प्रकरण इस प्रकार है कि फरियादी रस्तकला कठाने कटंगीटोला निवासी व अन्य महिलाओं के साथ धोखाधड़ी की जिसमें उन्हें 35 से 50% तक सब्सिडी के तहत लोन दिलाने का लालच देकर 2लाख 27हजार का गबन किया।
वही दूसरा मामला कृष्णपुरा वार्ड गोंदिया निवासी सोनाली चावके को लोन दिलाने के नाम पर 5लाख 40हजार से चूना लगाया था। इन दोनों प्रकरणों में पुलिस द्वारा जांच कर लेडी नटवरलाल ज्योति गर्ग को हिरासत में लिया। उपरोक्त मामले में रामनगर पुलिस थाने के निरीक्षक संदेश केंजले के मार्गदर्शन में जांच अधिकारी सहायक फौजदार नामदेव बनकर ने जांच कर मामला न्यायालय में पेश किया था।

पूजा के नाम पर की धोखाधड़ी व अनेकों मामले दर्ज
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लेडी नटवरलाल ज्योति गर्ग के खिलाफ अनेकों मामले दर्ज है जिसमें गत कुछ दिनों पूर्व एक महिला से पहले तो 3 से4 लाख रुपए ले लिए फिर पूजा पाठ के नाम पर उसके गहनों को एक लोटे में रखकर 21 दिनों तक ना देखने की बात कहकर करीब 3 से 4लाख रुपए के गहने भी गायब कर दिए थे।
उपरोक्त मामला भी रामनगर पुलिस थाने में दर्ज है इसके अलावा और अनेक मामले ज्योति गर्ग के खिलाफ दर्ज है जिस की भी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments