Wednesday, April 24, 2024
Google search engine
Homeखेलक्रिकेट : वॉशिंगटन सुंदर ने मौके को दोनों हाथों से लपका :...

क्रिकेट : वॉशिंगटन सुंदर ने मौके को दोनों हाथों से लपका : रवि शास्त्री

हाईलाइट

  • वह 4.46 की इकॉनमी दर से काफी किफायती गेंदबाज साबित हुए

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि आफ स्पिन हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे श्रृंखला में अवसरों का फायदा उठाया, जबकि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीसरे मैच में 51 रन बनाते हुए काफी परिपक्वता दिखाई। लेकिन क्राइस्टचर्च में तीसरा वनडे बारिश के कारण धुल गया।

हेगले ओवल में, सुंदर ने अपने पहले वनडे अर्धशतक के साथ भारत को 47.3 ओवरों में मामूली 219 रन पर ले गए। न्यूजीलैंड ने हरी पिच पर और बारिश की परिस्थितियों में पहले भारत को बल्लेबाजी करने के लिए उतारा। भारत की पारी वास्तव में कभी आगे नहीं बढ़ी, जब तक कि सुंदर ने 64 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया, जो उन्हें अपने अर्धशतक तक ले गया और मेहमानों को 200 के पार ले पहुंचाया।

आकलैंड में वनडे सीरीज के पहले मैच में, सुंदर ने 16 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए, जिससे भारत के कुल 307/6 को अंतिम रूप दिया। हालांकि सुंदर ने श्रृंखला में कोई विकेट नहीं लिया, लेकिन वह 4.46 की इकॉनमी दर से काफी किफायती गेंदबाज साबित हुए।

उन्होंने दोनों हाथों से मौके को भुनाया और आज मुझे लगता है कि उन्होंने बल्ले से काफी परिपक्वता दिखाई। कठिन परिस्थितियों, शीर्ष क्रम ने संघर्ष किया और गेंद बल्ले पर ठीक से आ नहीं रही थी, लेकिन शुरू से ही सुंदर ने धैर्य दिखाते हुए शानदार बल्लेबाजी की।

हालांकि भारत एकदिवसीय श्रृंखला 1-0 से हार गया, शास्त्री को लगता है कि भारत के लिए न्यूजीलैंड से एक श्रृंखला में कई सकारात्मक पॉइंट हैं जहां दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। मुझे लगता है कि इस वनडे श्रृंखला से बहुत सारी सकारात्मकता आई है। श्रेयस अय्यर कुछ मैचों में रन बना रहे हैं। सूर्यकुमार के पास निश्चित रूप से क्षमता है, वह इस प्रारूप में अच्छा करेंगे।

शास्त्री ने टिप्पणी की है कि घर से अलग परिस्थितियों में खेलने से युवा खिलाड़ियों को भविष्य में काफी मदद मिलेगी। भारत का अगला दौरा बांग्लादेश में 4 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments