Friday, April 12, 2024
Google search engine
HomeUncategorizedगोंदिया लगातार दूसरे दिन 'ठंडा'

गोंदिया लगातार दूसरे दिन ‘ठंडा’

विदर्भ में पहले स्थान पर : अधिकतम 26.9, न्यूनतम 13.0 डिग्री सेल्सियस
गोंदिया. बारिश के बाद अब ठंड का जोर बढ़ता जा रहा है, रविवार को जहां गोंदिया जिला विदर्भ में पहले स्थान पर था, वहीं सोमवार, 11 दिसंबर को जिले का अधिकतम और न्यूनतम तापमान विदर्भ में सबसे कम रहा. इसके चलते गोंदिया सोमवार को लगातार दूसरे दिन विदर्भ में ‘सबसे ठंडा’ रहा.
जिले में बेमौसम बारिश से माहौल अशांत हो गया है. बेमौसम बारिश के दौरान ठंड के कारण नागरिकों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था. सर्दी से बचाव के लिए सुबह से ही गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लेना पड़ा. सोमवार से बुधवार तक लगातार बारिश हुई और शीतकाल में मानसून का अनुभव हुआ. गुरुवार से बारिश खत्म हो गई और बादल छाए हुए थे. हालांकि इसके बाद यह अनुमान लगाया गया था कि ठंड का जोर और भी बढ़ेगा. इसके मुताबिक पारा और गिर गया है और ठंड बढ़ने लगी है. 10 दिसंबर को जिले का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान गिरकर 12.6 डिग्री पर पहुंच गया. इसके चलते गोंदिया जिला विदर्भ में प्रथम स्थान पर रहा. 11 दिसंबर को अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक पहुंचने के बाद भी गोंदिया जिला लगातार दूसरे दिन पहले स्थान पर रहा.

बच्चों व बुजुर्गों की रक्षा करें
ठंड का जोर बढ़ता जा रहा है और युवाओं को ठंड से ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है बल्कि वे ठंड का आनंद ले रहे हैं. लेकिन बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से परेशानी हो रही है. उल्लेखनीय यह है कि बारिश कम हो गई है, लेकिन बीच बीच में बादल छाए रहते हैं. डाक्टर छोटे बच्चों और बुजुर्गों को इससे बचने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि यह प्रकार स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments